×

Meerut News: रक्षाबंधन पर रोडवेज बसो में फ्री यात्रा कर रही महिलाओं ने मुख्यमंत्री योगी को कहा-धन्यवाद

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में रक्षाबंधन के अवसर पर रोडवेज बसों में महिलाओं के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा दिए गए मुफ्त बस यात्रा का तोहफा महिलाओं को खूब पसंद आया है। अपने भाई की कलाई पर महिलायें फ्री बस से सफर कर राखी बांधने जा रही है।

Sushil Kumar
Published on: 30 Aug 2023 11:26 AM GMT
Meerut News: रक्षाबंधन पर रोडवेज बसो में फ्री यात्रा कर रही महिलाओं ने मुख्यमंत्री योगी को कहा-धन्यवाद
X
Women Thanked CM for Travelling Free in Roadways Buses on Raksha Bandhan, Meerut

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में रक्षाबंधन के अवसर पर रोडवेज बसों में महिलाओं के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा दिए गए मुफ्त बस यात्रा का तोहफा महिलाओं को खूब पसंद आया है। आज सुबह से ही विभिन्न मार्गों में चलने वाली रोडवेज बसों में महिलाएं बड़ी संख्या में सफर कर रही हैं। मेरठ क्षेत्र की ही बात करें तो गढ़, बागपत, मेरठ, बड़ौत डिपो की सभी बसों को मिलाकर रोडवेज की करीब 500 बसें हैं। अपने भाई की कलाई पर महिलायें फ्री बस से सफर कर राखी बांधने जा रही है।

महिलाओ ने सरकार के फैसले को सराहा

आम दिनों की अपेक्षा आज बसों में महिलाओ की बढ़ी संख्या देखने को मिल रही है। महिलाओ ने योगी सरकार के फैसले को सराहा है। वहीं आरएम के.के.शर्मा का कहना है कि सरकार के फैसले को लेकर क्षेत्र के सभी डिपो को अलर्ट किया गया है। महिलाओ को सफर में कोई दिक्कत नहीं होगी। न्यूजट्रैक संवाददाता द्वारा मेरठ भैसाली बस अड्डे पर दिल्ली जा रही एक बस में यात्रा कर रही महिलाओं से पूछा कि उनसे चालक ने किराया तो नहीं मांगा। साथ ही पूछा कि सफर में कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। इस पर महिलाओं ने बताया कि उन्होंने किराया नहीं दिया। महिलाओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रक्षाबंधन पर बसों में नि:शुल्क यात्रा सुविधा मुहैया कराने पर धन्यवाद दिया। साथ ही रक्षाबंध की शुभकामनाएं और बधाई दी।

बता दें कि इस बार भी रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा रक्षाबंधन पर प्रदेश की माताओं एवं बहनों को इस बार भी नि:शुल्क बस यात्रा कराई जा रही है। महिलाओं से दो दिन तक कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। सीएम योगी ने यूपी रोडवेज और सिटी बसों में 29 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं की यात्रा नि:शुल्क करने का आदेश दिया है।

नगरीय परिवहन निदेशालय द्वारा जारी निर्देशों के बाद मेरठ समेत प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा एवं मथुरा-वृन्दावन में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबंधन पर्व पर 29 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक महिलाओं के लिए निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story