Meerut News: ट्रांसफार्मर से तेल-तार चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

Meerut Crime: ट्रांसफार्मर से तेल समेत कीमती क्वाइल चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को थाना गंगानगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के पास से भारी मात्रा में क्वाइल एवं ट्रांसफार्मर खोलने की उपकरण बरामद हुये हैं।

Sushil Kumar
Published on: 11 July 2024 3:53 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic: Newstrack)

Meerut News: बिजली घर के ट्रांसफार्मर से तेल समेत कीमती क्वाइल चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को थाना गंगानगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के पास से भारी मात्रा में क्वाइल एवं ट्रांसफार्मर खोलने की उपकरण बरामद हुये हैं। जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 7 अप्रैल की रात्रि में थाना गंगानगर क्षेत्र में सिटी गार्डन कालोनी अम्हैडा आदिपुर से बदमाशो द्वारा कालोनी के चौकीदारो को बन्धक बनाकर कालोनी में लगे 02 नये ट्रासफार्मर में से तार व तेल चोरी के करने की घटना की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना पुलिस द्वारा मु0अ0सं0 88/2024 धारा 394 आईपीसी पंजीकृत किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद मेरठ के निर्देशानुसार थाना प्रभारी गंगानगर को घटना के शीघ्र अनावरण हेतु निर्देशित किया गया था। थाना प्रभारी गंगानगर मय पुलिस टीम द्वारा दिनांक 10/11 जुलाई की रात में मुखबिर की सूचना पर उपरोक्त घटना में संलिप्त पांच अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से घटना कारित करने के औजार, (कटर, आरी, व सरिया) एवम् 5630 रुपये बरामद हुए है। बरामदगी के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 आई.पी.सी व धारा 120बी आई.पी.सी. की वृद्धि की गयी। गिरफ्तार शुदा अभियुक्तगण को समय से न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम रविन्द्र पुत्र सुरेन्द्र उर्फ सहेन्द्र, मीर हसन उर्फ समीर, अनिल, ओमवीर और आस मौहम्मद हैं।

चार बदमाशों को गिरफ्तार कर किया लूट की घटना का खुलासा

थाना परीक्षितगढ क्षेत्र में हुई लूट की घटना में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने आज लूट की घटना का खुलासा किया है। पुलिस प्रवक्ता के अऩुसार बीती 30 जून को घटना अंतर्गत पूठी नहर पर बने रैगूलेटर के पास संजय उर्फ अरविन्द पुत्र कुंवरपाल निवासी ग्राम दयालपुर थाना परीक्षितगढ मेरठ से कुछ अज्ञात अभियुक्तों द्वारा मोटर साईकिल व मोबाईल लूट लूटने की घटना की गयी थी जिसके संबंध में थाना परीक्षितगढ पर मु0अ0सं0 159/2024 धारा 394 भादवि पंजीकृत किया गया था।

थाना परीक्षितगढ पुलिस ने घटना में शामिल चार बदमाशों को आज मुखबिर की सूचना पर 03 अभियुक्तों को नगर पंचायत तालाब के किनारे से व 01 अभियुक्त को किठौर रोड गांव अमीनाबाद के पास से गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे/निशादेही पर मुकदमा उपरोक्त में लूटा गया कीपेड मोबाईल व मोटर साईकिल के पुर्जे बरामद किये गये है। गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगण के कब्जे से लूटी गयी मोटर साईकिल के पुर्जे व मोबाईल की बरामदगी के आधार पर अभियोग मे धारा 411/414 भादवि की वृद्धि की गयी है। गिरफ्तार किये गये बदमाशों के नाम रिहान,शावेज,गुफरान उर्फ गोलू और वाहिद हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story