×

Meerut News: मेरठ में आबादी के बीच विशालकाय अजगर देख लोगों में मचा हड़कंप, सूचना पर वन विभाग ने पकड़ा

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के पांडव नगर में विशालकाय अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। अजगर को यूं खुले में देखकर स्थानीय लोग भयभीत हो गए। इलाके के पार्षद संजय सैनी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी।

Sushil Kumar
Published on: 1 Dec 2023 5:34 PM GMT
Seeing a giant python among the population in Meerut, there was panic among the people, on information the forest department caught it
X

मेरठ में आबादी के बीच विशालकाय अजगर देख लोगों में मचा हड़कंप, सूचना पर वन विभाग ने पकड़ा: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के पांडव नगर में विशालकाय अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। अजगर को यूं खुले में देखकर स्थानीय लोग भयभीत हो गए। इलाके के पार्षद संजय सैनी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। बताया जा रहा है कि मिल्ट्री डेयरी फार्म की दीवार जो बी 68 मकान से लगी है उस पर अजगर चढ़ा हुआ यह अजगर दिखाई दिया। यह देख कॉलोनी के लोगो का वहां जमावड़ा लग गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अजगर का आकार 15 से 20 फीट लंबा था। यही नहीं वह बहुत मोटा भी था। जब तक वन विभाग की टीम द्वारा रेस्क्यू करते हुए उसको प्राकृत वास नही छुड़वा दिया गया तब तक इलाके में दहशत का माहौल रहा।

डीएफओ राजेश कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वन विभाग को आज नगर निगम के पार्षद संजय सैनी के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि मिल्ट्री डेयरी फार्म की दीवार जो बी 68 मकान से लगी है उस पर अजगर चढ़ा हुआ है। इस सूचना के आधार पर तत्काल रेंज अधिकारी मदनपाल सिंह के निर्देशन में वन विभाग की टीम जिसमे धर्मेन्द्र ढाका, कमलेश कुमार, गोपाल सिंह द्वारा मौके की जांच की गई।

रेस्क्यू करके प्राकृतिक आवास में छोड़ा गया अजगर

डीएफओ के अनुसार टीम द्वारा जांच के दौरान पाया गया कि मिल्ट्री डेयरी फार्म के पीछे नेचुरल वाटर बॉडी विद्यमान है जहां उक्त अजगर अपने शिकार की तलाश में अथवा उसका पीछा कर रहा था। डीएफओ ने बताया कि फिलहाल वन विभाग की टीम द्वारा उक्त अजगर को सफलतापूर्वक रेस्क्यू करते हुए उसको प्राकृत वास में छुड़वा दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले मेरठ शहर के ही जीवनपुर इलाके में तेंदुआ होने की सूचना से लोगो में दहशत फैल गई थी। हालाकि कई घंटों के सर्च अभियान के बाद भी वन विभाग की टीम को तेंदुआ की उपस्थिति की पुष्टि नहीं हुई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story