Meerut News : 'हेलीकॉप्टर को लूटा नहीं, बल्कि बेचा गया था', पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानिए पूरा मामला

Meerut News : पुलिस क्षेत्राधिकारी अंतरिक्ष जैन ने बताया कि असल में मामला गलतफहमी का है। उन्होंने बताया कि पुलिस में हेलीकॉप्टर लूट की शिकायत एसएआर एविएशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े पायलट रविंद्र सिंह ने की थी, इस मामले की जांच करने पर पता चला कि हेलीकॉप्टर लूट की कोई घटना नहीं हुई थी।

Sushil Kumar
Published on: 12 Sep 2024 11:25 AM GMT
Meerut News
X

मेरठ हेलीकॉप्टर मामला (Pic - Social Media)

Meerut News : प्रदेश के मेरठ में निजी कंपनी के एक हेलीकॉप्टर लूट की घटना ने स्थानीय पुलिस को हिला कर रख दिया। विपक्षी दलों को भी योगी सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया। अखिलेश यादव ने तो बाकायदा इस घटना पर ट्वीट करते हुए कहा कि उप्र में अब तक अपराधी केवल हत्या, लूट, डकैती, दुष्कर्म से भाजपा की क़ानून-व्यवस्था का पुर्ज़ा- पुर्ज़ा खोल रहे थे, लेकिन अब तो मेरठ में सच में हेलीकाप्टर का पुर्ज़ा- पुर्ज़ा खोलकर ट्रक पर लादकर ले जाने की ख़बर आयी है। ये हवाईपट्टी की सुरक्षा का भी सवाल है। क्या वहां की सुरक्षा व्यवस्था छुट्टी पर गई है। अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद एक तरफ जहां प्रदेश की सियासत गरम हो गई। वहीं, पुलिस भी इस मामले का खुलासा करने के लिए तेजी से जुट गई। करीब 24 घंटे की खासी मशक्कत के बाद पुलिस ने घटना का खुलासा किया है।

घटना की जांच कर रहे पुलिस क्षेत्राधिकारी अंतरिक्ष जैन ने बताया कि असल में मामला गलतफहमी का है। उन्होंने बताया कि पुलिस में हेलीकॉप्टर लूट की शिकायत एसएआर एविएशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े पायलट रविंद्र सिंह ने की थी, इस मामले की जांच करने पर पता चला कि हेलीकॉप्टर लूट की कोई घटना नहीं हुई थी। दरअसल, जिस हेलीकॉप्टर को रविंद्र सिंह लूटा जाना बता रहे थे। उसको रविंद्र सिंह की कंपनी ने किसी दूसरी कंपनी को बेच दिया था। संबंधित कंपनी के लोग ही घटना के दिन हेलीकॉप्टर को एक ट्रक में लेकर गए थे। इस बारे में रविंद्र सिंह को पता नहीं था कि हेलीकॉप्टर को उनकी कंपनी ने किसी दूसरी कंपनी को बेच दिया है।

गाली-गलौज का आरोप गलत

क्षेत्राधिकारी के अनुसार, सरकारी नियमों के तहत ही दूसरी कंपनी के लोग हेलीकॉप्टर को लेकर गए थे। इसमें कोई भी कार्य कानून के खिलाफ नहीं था। उन्होंने यह भी बताया कि रविंद्र सिंह ने अपनी शिकायत में दूसरे पक्ष पर जो मारपीट और गाली गलौज का आरोप लगाया है, वह भी जांच में गलत निकला है। वह घटना की जांच के लिए मौके पर गए थे। जांच में रविंद्र सिंह के साथ मारपीट और गाली-गलौज के आरोप सही नहीं निकले। बता दें कि इससे पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टांडा ने मेरठ में हेलीकॉप्टर लूट की घटना से इनकार करते हुए कहा था कि घटना के पीछे एक एविएशन कंपनी के दो पार्टनरों के बीच किसी विवाद को लेकर कोई झगड़ा है। घटना हेलीकॉप्टर लूट का नहीं है।

पायलट ने एसएसपी से की थी शिकायत

गौरतलब है कि थाना परतापुर क्षेत्र स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी में एक हेलीकॉप्टर लूट की घटना की शिकायत एसएआर एविएशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े पायलट रविंद्र सिंह ने कल मेरठ के एसएसपी से की थी। शिकायत में जैसा कि बताया जा रहा है कि रविंद्र सिंह ने कहा कि वे कंपनी के शेयर होल्डर और डायरेक्टर भी हैं। उनके द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार, उनकी कंपनी का एक हेलीकॉप्टर मेरठ आया था। 10 मई, 20 24 को हवाई पट्टी से एक मैकेनिक ने फोन कर बताया कि उनका हेलीकॉप्टर जो इस वक्त परतापुर हवाई पट्टी पर खड़ा है, कुछ असामाजिक तत्व उसके पार्ट्स खोल रहे हैं। वादी का कहना है कि जब वह मौके पर पहुंचा तो उसने देखा की कुछ लोग हेलीकॉप्टर के पुर्जों को खोल रहे हैं। वादी के विरोध करने पर उन लोगों द्वारा उसकी पिटाई की गई और जान से मारने की धमकी दी गई। वादी के अनुसार इसके बाद आरोपी हेलीकॉप्टर ट्रक में लेकर चले गए।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story