Meerut News: मेरठ के हिंदूवादी नेताओं ने की यति नरसिंहानंद गिरि को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग

Meerut News: सचिन सिरोही ने कहा कि यति नरसिंहानंद गिरी की जान को खतरा लगातार बना हुआ है। पूरी दुनिया में करोड़ों रुपए का इनाम इनकी गर्दन काटने पर भी कई देशों द्वारा रखा गया है।

Sushil Kumar
Published on: 5 Oct 2024 11:24 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2024 11:35 AM GMT)
Sachin Sirohi demanded to give Z plus security to Yeti Narasimhanand Giri
X

सचिन सिरोही ने यति नरसिंहानंद गिरि को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के यति नित्यानंद महाराज द्वारा मुस्लिम धर्मगुरु के संदर्भ में दिए गए विवादित बयान के बाद यति नरसिंहानंद गिरी की सुरक्षा को लेकर उनके समर्थक चिंतित हैं। समर्थकों ने यति नरसिंहानंद गिरी को सुरक्षा देने की मांग की है। ऐसे ही उनके एक समर्थक एवं मेरठ के हिन्दूवादी नेता ने आज कहा कि नरसिंहानंद गिरी ने अपना पूरी जीवन विश्व को इस्लामिक जिहाद की सच्चाई और खतरे से अवगत कराने में लगाया है। जिसके कारण दुनिया भर के इस्लामिक देश उनकी जान के पीछे पड़े हैं।

मोहम्मद साहब पर टिप्पणी मामले में यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें कि गाजियाबाद में 29 सितंबर को सभा के दौरान यति नरसिंहानंद ने मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जमीयत उलेमा हिंद के अध्यक्ष की नाराजगी और गृहमंत्री को कार्रवाई करने के लिए चिट्ठी लिखने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ रात में मुकदमा दर्ज कर लिया था। अब नरसिंहानंद की गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार को मेरठ समेत कई शहरों में में मुस्लिम समाज के लोगों ने विरोध दर्ज किया और ज्ञापन दिया। मुस्लिमों का कहना है कि यति नरसिंहानंद का मोहम्मद साहब पर आपत्ति जनक टिप्पणी वाले वायरल वीडियो से मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

हिंदू वादी नेता एवं यति नित्यानंद महाराज के समर्थक सचिन सिरोही ने मेरठ में आजाद समाज पार्टी के कल के प्रदर्शन को लेकर कहा कि आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कल शहर के सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील इलाके प्रहलाद नगर के अंदर से पैदल जुलूस निकालते हुए भड़काऊ नारेबाजी की उससे क्षेत्र में तनाव पैदा हुआ। जुलूस में शामिल लोग थाना लिसाड़ी गेट थाना में यति नरसिंहआनंद गिरी जी के विवादित बयान पर एफआईआर दर्ज कराने के लिए जा रहे थे। उन्होंने कहा कि इसके लिए जुलूस निकालने की जरुरत नहीं थी। यह कार्य सीधे थाने जाकर भी हो सकता था। लेकिन, यह लोग मेरठ के साथ-साथ पूरे प्रदेश और देश में माहौल खराब करने का एवं झगड़ा करने का पूर्ण प्रयास कर रहे हैं।



सचिन सिरोही ने जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग की

सचिन सिरोही ने कहा कि यति नरसिंहानंद गिरी की जान को खतरा लगातार बना हुआ है। पूरी दुनिया में करोड़ों रुपए का इनाम इनकी गर्दन काटने पर भी कई देशों द्वारा रखा गया है। इन्होंने अपनी जान को खतरा देखते हुए केंद्र सरकार से भी जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग काफी समय से कर रखी है। सचिन सिरोही ने कहा कि जिस तरह केवल एक न्यूज़ चैनल डिबेट मैं विवादित बयान पर नूपुर शर्मा को जेड श्रेणी सुरक्षा दी जा सकती है तो हिंदू हित की बात करने वाले यति नरसिंहआनंद गिरी जी महाराज को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई। सचिन सिरोही ने कहा कि हम आज मेरठ से सभी सनातनी हिंदू केंद्र सरकार से यह मांग करते हैं कि जल्द से जल्द महाराज जी को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए नहीं तो यदि किसी भी प्रकार की घटना पूरे देश में महाराज जी के साथ अगर होती है तो उसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार की होगी

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story