×

Meerut: हिस्ट्रीशीटर ने युवक को मार खुद की दिखाई मौत, सच्चाई सामने आने पर पुलिस भी रह गई दंग

Meerut Crime News: गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर घटनास्थल से एक चाकू बरामद किया गया है। फरार अभियुक्त रिहान की जानकारी थाना खगरोन जिला खंडवा, मध्य प्रदेश को दी गई है।  

Sushil Kumar
Published on: 11 Feb 2024 4:12 PM GMT
Meerut Crime News
X

 मेरठ पुलिस की गिरफ्त में हिस्ट्रीशीटर (Social Media)

Meerut News: हिस्ट्रीशीटर ने मुकदमों की तारीख और पुलिस से बचने के लिए हरियाणा निवासी मंदबुद्धि शख्स की हत्या कर दी। यही नहीं, पत्नी की मदद से शव की शिनाख्त भी अपने पति के रूप में यानी अपने नाम से करा दी। लेकिन, पुलिस ने शक होने पर गहराई से मामले की जांच की तो सारी सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर दिलशाद (History Sheeter Dilshad) और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया। घटना में शामिल एक अभियुक्त अभी भी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

बिगाड़ दिया था शव का चेहरा

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण (SSP Rohit Singh Sajwan) ने रविवार (11 फ़रवरी) की रात घटना का खुलासा करते हुए बताया कि, 'मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के ग्राम उलधन के जंगल में 30 सितम्बर को एक अज्ञात व्यक्ति (पुरुष) का शव बरामद हुआ था। शव का चेहरा काट पहचान मिटाने के प्रयास किए गए थे। इस सम्बन्ध में थाना खरखौदा में केस दर्ज किया गया। घटना के खुलासे को एक चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए मेरठ पुलिस ने सर्विलान्स टीम के सहयोग से अभियुक्त दिलशाद पुत्र असलूप निवासी घुघराला थाना हाफिजपुर जिला हापुड़ व अभियुक्त मुसाहिद पुत्र इरशाद निवासी तोडी विस्वा 7 थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद गिरफ्तार किया'।

अभियुक्तों ने ये बनाया था प्लान

एसएसपी के अनुसार, गिरफ्तार अभियुक्तों से की गई पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त दिलशाद उपरोक्त थाना हाफिजपुर का हिस्ट्रीशीटर है। जिसका हिस्ट्रीशीट संख्या 66ए है। इस पर विभिन्न जिलों में लूट, चोरी आदि के मुकदमे दर्ज हैं। जिस कारण पुलिस से बचने को इसके द्वारा मुसाहिद पुत्र इरसाद व रिहान पुत्र इस्लाम नि0गण तोडी थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद के साथ मिलकर योजना बनाई कि किसी व्यक्ति को मारकर उसका चेहरा बिगाड़ कर डाल दिया जायेगा। उसकी पहचान दिलशाद के रूप में करा दी जाएगी।

नूंह के मंदबुद्धि शख्स की कर दी हत्या

इस काम के लिए ग्राम तौडी के राशिद नाम के व्यक्ति को मारने की योजना बनाई गई। लेकिन, राशिद के ना मिलने पर दिलशाद ने योजना में परिवर्तन किया। नूह (हरियाणा) जाकर आकाश नाम के एक व्यक्ति को, जो मंदबुद्धि था को अपने साथ लाकर रिहान व मुसाहिद के साथ मिलकर उलधन के जंगल में हत्या कर दी। शव को में फेंक दिया। मृतक की शिनाख्त दिलशाद के रूप में हो जाए, इसलिए दिलशाद द्वारा अपनी एक छोटी सी डायरी मृतक के लोअर की जेब में डाल दी।

हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद

गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर घटनास्थल से एक चाकू बरामद किया गया है। फरार अभियुक्त रिहान की जानकारी थाना खगरोन जिला खंडवा, मध्य प्रदेश में हुई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना की जा चुकी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story