×

Meerut News: मेरठ में आग में होमगार्ड की जिंदा जलकर मौत, आग बुझाने के प्रयास में 9 झुलसे

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के घनी आबादी वाले इलाके जयदेवी नगर में होमगार्ड के मकान में गैस सिलेंडर फटने से होमगार्ड की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और श्रीपाल का शव बाहर निकाला।

Sushil Kumar
Published on: 21 Jan 2024 12:09 PM GMT
Home guard burnt to death in fire in Meerut, 9 burnt while trying to extinguish the fire
X

मेरठ में आग में होमगार्ड की जिंदा जलकर मौत, आग बुझाने के प्रयास में 9 झुलसे: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के घनी आबादी वाले इलाके जयदेवी नगर में होमगार्ड के मकान में गैस सिलेंडर फटने से होमगार्ड की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और श्रीपाल का शव बाहर निकाला।

रविवार तड़के हुई इस घटना में आग बुझाने का प्रयास कर रहे तीन महिलाओं समेत नौ लोग झुलस गए। सभी को मेडिकल कालेज व निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। सूचना पर भाजपा युवा मोर्चा के नेता अंकित चौधरी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित लोगों और इलाके के लोगों से घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद अंकित चौधरी ने अस्पताल में घायलों का हाल-चाल जाना और सांत्वना दी । भाजपा युवा नेता ने मेडिकल कॉलेज के प्रिन्सिपल से बात करके सभी घायलों का सही प्रकार इलाज करने के लिए बोला ]

हादसे में मारे जाने वाले होमगार्ड का नाम श्रीपाल 55 वर्ष पुत्र श्याम सिंह है।

श्रीपाल नौचंदी थानाक्षेत्र के जयदेवी नगर गली न. 6 में अपनी पत्नी रानी, पुत्र अवनीश, पुत्रवधु तनवनी व पुत्र अमन के साथ रहता है। श्रीपाल होमगार्ड है और विवि में सुरक्षा में उसकी तैनाती है। गनीमत यह रही की घटना के समय श्रीपाल का परिवार घर पर मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है कि श्रीपाल रात में घर में अकेले थे और हीटर जलाकर सोए थे। रविवार तड़के करीब 4:30 बजे कुछ लोग श्रीपाल के घर के बाहर निकले तो उन्होंने जंगले से आग धुआं व आग की लपटे निकलती देखी। तत्काल उन्होंने पड़ोसियों को सूचना दी।

आसपास के लोगों ने दरवाजा तोड़ा तो घर में आग की लपटें उठ रही थी। लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इसी बीच लोगों ने किचन में रखा सिलेंडर फटने की आशंका के चलते बाहर निकाल दिया। आग बढ़ती देख लोगों ने नौचंदी थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। बताया जा रहा है कि आग पूरे घर में इतनी तेजी से फैली की सो रहे होमगार्ड श्रीपाल को बचने तक का मौका नहीं मिला और सिलेंडर फटने से उसकी जिंदा जलकर मौत हो गई।

इससे आग की लपटे भड़क गई और सड़क व आसपास फैल गई। इससे घर में आग बुझा रहे व सड़क पर खड़े प्रत्यशदर्शी दीपक, उसकी बहन सारिका, राधा, कुशी, बाबी, सागर, लक्ष्मी, रवि समेत 10-12 लोग झुलस गए। सिलेंडर फटने व आग लगने से मोहल्ले में भगदड़ मच गई। हालांकि आग व सिलेंडर फटने से केवल श्रीपाल के एक कमरे को नुकसान पहुंचा है ओर आसपास के किसी मकान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

हादसे में झुलसे सभी लोगों को मेडिकल कालेज व आसपास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें तीन लोगों के अलावा बाकी आंशिक रूप से झुलसे हैं।पुलिस ने शव को को पोस्टमार्टम को भेज कर घटना की जांच कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story