×

Meerut: BJP-RLD की दोस्ती में पड़ी दरार, संयुक्त बैठक में रेनू तोमर ने उठाया बड़ा कदम

RLD BJP Meeting Meerut: BJP और RLD की संयुक्त बैठक में RLD के महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष रेनू तोमर द्वारा BJP के समर्थन में नारा न लगाने पर दोनों पार्टियों के बीच हंगामा हो गया।

Sushil Kumar
Published on: 12 March 2024 10:45 AM GMT
रेनू तोमर ने दिया त्यागपत्र।
X

रेनू तोमर ने दिया त्यागपत्र। (Pic: Newstrack)

Meerut News: कुछ ही दिन पहले हुए भाजपा और रालोद की दोस्ती में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हालत यह है कि पार्टी से जुड़े स्थानीय कार्यकर्ताओं को भाजपा-रालोद का मेल भा नहीं रहा है। इसका खुलासा उत्तर प्रदेश के मेरठ मंडल के बड़ौत के शुभांगी फार्म हाउस में कल हुई भाजपा और राष्ट्रीय लोकदल की संयुक्त बैठक में हुआ। बैठक में राष्ट्रीय लोकदल के महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष रेनू तोमर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जयकारा न लगाने पर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा कर दिया। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए रेनू तोमर ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया।

योगी और मोदी के समर्थन में नारे न लगाने पर हुआ हंगामा

कल हुई इस घटना की पुष्टि करते हुए रेनू तोमर ने न्यूजट्रैक को बताया कि कल यानी सोमवार को बागपत के बड़ौत में शुभांगी फार्म हाउस में गठबंधन की एक संयुक्त बैठक आयोजित की गई थी। इसमें गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी डा. राजकुमार सांगवान, रालोद के क्षेत्रीय अध्यक्ष योगेंद्र सिंह, राज्यमंत्री केपी मलिक, भाजपा जिलाध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय, रालोद जिलाध्यक्ष रामपाल धामा समेत दोनों पार्टियों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। बैठक में सभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जय बोल रहे थे। लेकिन,मैने जय बोलने से मना कर दिया। मैने कहा कि मुझे थोड़ा समय चाहिए। आप सब के साथ चलने में लेकिन, वहां पर मौजूद नेता जबरदस्ती जय बुलवा रहे थे। इस पर रालोद के जिलाध्यक्ष द्वारा जब मुझ से बदतमीजी की तो मैने झट से अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पार्टी से मिला आश्वासन

रेनू तोमर ने बताया कि इस मामले में उनकी पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी से तो नहीं अलबत्ता,पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा मनीषा अहलावतजी से भी बात हुई तो मनीषा अहलावत ने इतना ही कहा कि आप(रेनू) अपना काम करते रहिए। जो हुआ उसे छोड़ दो। आप एक मजबूत कार्यकर्ता हो। इस पर मैने कहा कि क्या पार्टी में महिलाओं को अपनी बात रखने का हक नहीं है। मैने तो सिर्फ अपने मन की बात रखी थी। किसी को गाली तो नहीं दी थी। ना ही किसी से तू-तड़ाक की थी। मैने इपनी बात साधारण तरीके से कही थी। इस पर भी इतना बवडंर उठाने का क्या मतलब था।

रेनू तोमर ने पद से दिया इस्तीफा

रेनू तोमर ने बातचीत में यह भी स्पष्ट किया कि उन्होंने केवल पद से इस्तीफा दिया है पार्टी से नहीं। बकौल,रेनू तोमर चौधरी चरण सिंह तो हमारे आर्दश हैं प्रेरणा हैं। पार्टी हम कैसे छोड़ सकते हैं। उधर,बैठक में मौजूद नेता पार्टी सूत्रो ने बताया कि जब रेनू तोमर को बैठक में बोलने के लिए आमन्त्रत किया गया तो उन्होंने भाषण शुरू करने से पहले चौधरी अजित सिंह व चौधरी जयंत सिंह के नारे लगाए। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जय बोलने से इनकार करते हुए कहा कि उनकी विचारधारा भाजपा से नहीं मिलती है, इसलिए अभी वह उनके लिए नारा नहीं बोल सकेंगी। यह बोलते ही भाजपा नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया और भाजपा नेताओं ने मोदी व योगी के नारे लगाते हुए बैठक से जाना शुरू कर दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story