Meerut News : सेंटर फॉर एक्सीलेंस फॉर स्किल डेवलपमेंट के उद्घाटन, तकनीकी क्षेत्र में छात्रों के लिए बेहतरीन अवसर

Meerut News: केंद्र में कंप्यूटर प्रयोगशालाएं और उन्नत सॉफ्टवेयर से सुसज्जित है, जो छात्रों और संकाय को पेशेवर विकास के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा।

Sushil Kumar
Published on: 12 Jun 2024 1:16 PM GMT
Inauguration of Center for Excellence for Skill Development, great opportunity for students in technical field
X

सेंटर फॉर एक्सीलेंस फॉर स्किल डेवलपमेंट के उद्घाटन, तकनीकी क्षेत्र में छात्रों के लिए बेहतरीन अवसर: Photo- Newstrack

Meerut News: स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस फॉर स्किल डेवलपमेंट का उद्घाटन किया गया। मुख्य अतिथि मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय, कुलपति मेजर जनरल डॉ.जी.के. थपलियाल, विश्वविद्यालय के कार्यकारी अधिकारी डॉ. कृष्णा मूर्ति, इंजीनियरिंग कॉलेज के डीन डॉ मनोज कपिल, संस्कृति विभाग के निदेशक डॉ विवेक कुमार ने फीता खोल कर किया।

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के डीन, डॉ. मनोज कपिल ने की। स्वागत भाषण में कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के. थपलियाल ने तकनीकी उन्नति और उनके द्वारा उत्पन्न अवसरों के महत्व पर जोर दिया।

छात्रों के लिए बेहतरीन अवसर

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के हित में प्रमुखता से कार्य कर रहा है जिसमें सीईटीपीए इन्फोटेक प्रा. लि. नोएडा द्वारा संचालित यह केंद्र छात्रों के कौशल विकास के लिए एक गतिशील वातावरण बनाने में सहयोगी साबित होगा। उन्होंने बताया कि केंद्र में कंप्यूटर प्रयोगशालाएं और उन्नत सॉफ्टवेयर से सुसज्जित है, जो छात्रों और संकाय को पेशेवर विकास के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा।

मुख्य अतिथि अभिषेक पांडेय ने अपने प्रेरणादायक भाषण में शैक्षणिक संस्थानों की भूमिका पर प्रकाश डाला और राष्ट्र के भविष्य को संवारने में सुभारती विश्वविद्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की। उन्होंने एक्सीलेंस सेंटर को ज्ञान और क्षमता का प्रतीक बताया।

कार्यकारी अधिकारी डॉ कृष्णा मूर्ति ने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय कौशल विकास हेतु प्रतिबद्धता से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता युक्त शिक्षा को कौशल विकास के साथ विद्यार्थियों में रोपित किया जा रहा है। इसी दिशा में सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस फॉर स्किल डेवलपमेंट की स्थापना की गई है।

इंजीनियरिंग कॉलेज के डीन डॉ. मनोज कपिल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने अभिषेक तिवारी एवं डॉ. श्रवण कुमार गर्ग को एक्सीलेंस सेंटर में उनके अद्वितीय योगदान के लिए बधाई दी।इस अवसर पर डॉ. अर्चिता भटनागर, डॉ. अमित किशोर, डॉ. संजीव त्यागी, डॉ. असीमा अरोड़ा, पराग रस्तोगी, सिमरप्रीत कौर, डॉ. तरुण कुमार, अमरदीप, डॉ. मुकेश रुहेला, डॉ पिंटू मिश्रा, डॉ आर के घई, अमित कुमार वर्मा की विशेष भूमिका रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story