Meerut News: मंडलीय ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में जुटी भीड़, जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने किया उद्घाटन

Meerut News: प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया।

Sushil Kumar
Published on: 16 Oct 2024 11:29 AM GMT
Meerut News: मंडलीय ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में जुटी भीड़, जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने किया उद्घाटन
X

Meerut News (Pic- Newstrack)

Meerut News: राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित मंडलीय ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का बुधवार को उद्घाटन हुआ। इसका उद्घाटन जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने किया। इस अवसर पर जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने जनपद वासियों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकल फॉर वोकल की अवधारणा के अनुरूप अधिक से अधिक स्थानीय हस्तनिर्मित उत्पादों का उपयोग करें तथा विभिन्न राज्यों एवं जिलों से आए सूक्ष्म उद्यमियों के उत्पादों को खरीदकर उन्हें प्रोत्साहित करें। जिससे आर्थिक स्तर में सुधार हो सके। क्षेत्रीय ग्रामोद्योग अधिकारी मेरठ मंडल मेरठ एस.एल. अग्रवाल ने बताया कि मंडलीय ग्रामोद्योग प्रदर्शनी 29 अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है।

प्रदर्शनी में यूपी के सभी जिलों जैसे शामली, आगरा, सहारनपुर, हापुड़, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, बागपत, चंदौली, कन्नौज, गोरखपुर, अलीगढ़, रामपुर, बनारस, मुरादाबाद आदि से यूपी खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा वित्तपोषित/पंजीकृत इकाइयां विभिन्न प्रकार के अचार, आयुर्वेदिक औषधियां एवं हर्बल उत्पाद, बनारसी साड़ियां, आगरा के जूते, पटियाला के जूते, पानीपत के ऊनी कपड़े, बागपत की चादरें, सहारनपुर के नक्काशीदार फर्नीचर, मुरादाबाद के पीतल के उत्पाद, अलीगढ़ की पीतल की मूर्तियां आदि के स्टॉल लगाकर अपने उत्पादों का प्रदर्शन एवं विक्रय कर रही हैं। प्रदेश के अलावा पंजाब, कश्मीर, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा की इकाइयां भी प्रतिभाग कर रही हैं।

प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया। इस अवसर पर सरकारी स्कूल की छात्राओं द्वारा गणेश वंदना की प्रस्तुति के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नुपुर गोयल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अशोक कटारिया, परियोजना निदेशक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story