×

Meerut News: मेरठ से दिल्ली, गाजियाबाद, बिजनौर और दूसरे राज्यों का सफर होगा लंबा और महंगा, जानिए वजह

Meerut News: परिवहन निगम ने किराया बढ़ोतरी की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जैसे ही रूट डायवर्ट किए जाएंगे संबंधित मार्गों पर दूरी बढ़ने की हिसाब से ही किराए में भी बढ़ोतरी की जाएगी।

Sushil Kumar
Published on: 6 July 2023 12:11 PM GMT
Meerut News: मेरठ से दिल्ली, गाजियाबाद, बिजनौर और दूसरे राज्यों का सफर होगा लंबा और महंगा, जानिए वजह
X
परिवहन निगम ने किराया बढ़ोतरी की तैयारियां शुरू की: Photo- Social Media

Meerut News: कावड़ यात्रा के चलते रोडवेज बसों का सफर महंगा होने जा रहा है। परिवहन निगम ने किराया बढ़ोतरी की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जैसे ही रूट डायवर्ट किए जाएंगे संबंधित मार्गों पर दूरी बढ़ने की हिसाब से ही किराए में भी बढ़ोतरी की जाएगी। मेरठ भैसाली डिपो संचालन प्रभारी देवेंद्र भारद्वाज ने ‘न्यूजट्रैक’ को बताया कि फिलहाल बसों पुराने रुट से ही संचालित की जा रही है। इसलिए अभी यात्रियों से पुरानी दर पर ही किराया लिया जा रहा है। लेकिन, जैसे ही प्रशासन रुट डायवर्ट करता है तो प्रति किमी के हिसाब से किराया बढ़ा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रूट डायवर्जन के हिसाब से किराया सूची तय कर ली गई है। डायवर्जन होते ही बसों का किराया बढ़ाया जाएगा।

दिल्ली का सफर पहले के मुकाबले 45 किमी लंबा हो जाएगा

दिल्ली, जहां के लिए रोडवेज बसों को मेरठ से सबसे अधिक यात्री मिलते हैं, की बात करें तो रूट डायवर्ट किए जाने के बाद दिल्ली का सफर पहले के मुकाबले 45 किमी लंबा हो जाएगा। इसमें किराए की भी वृद्धि होगी। रूट डायवर्जन से पहले दिल्ली का सफर 76 किमी है, किराया 128 रुपए है। रूट डायवर्जन के बाद दिल्ली की दूरी 45 किमी बढ़ जाएगी और किराया भी 198 रुपये होगा। यात्री को 70 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। विभागीय सूत्रों के अनुसार ही मेरठ से मुजफ्फरनगर के लिए 32 तो दिल्ली के लिए 70 रुपये वर्तमान किराये से अधिक देने होंगे। मुजफ्फरनगर के लिए 122 और दिल्ली के लिए 198 रुपये देने होंगे।

मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाली बसों का मार्ग परिवर्तित

कांवड़ यात्रा को लेकर यातायात विभाग की ओर से रूट डायवर्जन प्लान बनाया गया है। इसके तहत रोडवेज बसों को भी अन्य जिलों तक जाने के लिए कई किमी लंबा सफर तय करना होगा। मेरठ से दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, कौशांबी की ओर जाने वाली बसें मेरठ से किठौर-हापुड़-पिलखुवा-लालकुआं होते हुए दिल्ली आईएसबीटी जाएंगी।

मेरठ से मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाली बसें मवाना-बहसूमा-रामराज-मीरापुर और जानसठ होते हुए मुजफ्फरनगर जाएंगी। हरिद्वार, देहरादून की ओर जाने वाली बसें भी मवाना, बहसूमा, रामराज, गंगा बैराज और बिजनौर-नजीबाबाद होते हुए हरिद्वार व देहरादून की ओर जाएंगी। मेरठ से हरिद्वार के लिए भी यात्रियों को अतिरिक्त दूरी तय करनी होगी और अतिरिक्त किराया देना होगा।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story