Meerut News: लोहा व्यापारी ने किया पैदल मार्च, मुख्यमंत्री से मिलने लखनऊ रवाना

Meerut News: बता दें कि जैन चार अक्टूबर को गाजियाबाद जिले के मोहन नगर स्थित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कार्यालय में अपने कपड़े उतारकर नाटकीय विरोध प्रदर्शन कर व्यापक ध्यान आकर्षित किया है।

Sushil Kumar
Published on: 9 Oct 2024 9:34 AM GMT
Meerut News
X
Meerut News

Meerut News: मेरठ के लोहा व्यापारी अक्षत जैन ने जीएसटी अफसर के उत्पीड़न के खिलाफ आज गंगा नगर जैन मन्दिर में श्रीजी का अभिषेक करने के उपरांत कमिश्नर आवास चौराहे तक अन्याय और भ्रष्टाचार के विरुद्ध परिवार व साथियों के साथ पैदल मार्च किया और फिर इसके बाद वह परिवार और संबंधियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ रवाना हो गए।

इस मौके पर लोहा व्यापारी अक्षत जैन ने इतना ही कहा कि यदि जीएसटी अफसर ने अथवा अन्य विभाग के किसी भी अधिकारी ने उनका उत्पीड़न किया तो वह व्यवसाय बंद कर चाबी मुख्यमंत्री को सौंप देंगे। फिलहाल जीएसटी अफसर के खिलाफ कार्रवाई और जीएसटी अफसर द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराई गई रिपोर्ट को वापस करने की मांग एवं न्याय की गुहार लगाने मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे हैं। इस मौके पर विश्व श्रमण संस्कृति श्रीसंघ के राष्ट्रीय महामंत्री सुदीप जैन ने कहा कि गाजियाबाद के जीएसटी अधिकारियों द्वारा मेरठ के लोहा व्यापारी अक्षय जैन अरिहंत से कार्यशैली पर खेद व्यक्त करने के बजाय उल्टे व्यापारी अक्षय जैन अरिहंत पर मुकदमा दर्ज कराना बेहद निंदनीय और शर्मनाक है। कहा कि अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाना प्रत्येक भारतीय नागरिक का मौलिक अधिकार है। भविष्य में कोई अक्षय जैन जुल्म के खिलाफ आवाज़ न उठा पाए, इसलिए दमन किया जा रहा है, जो बर्दाश्त नहीं होगा। मुकदमा वापस न होने पर बड़ा आंदोलन होगा।

बता दें कि जैन चार अक्टूबर को गाजियाबाद जिले के मोहन नगर स्थित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कार्यालय में अपने कपड़े उतारकर नाटकीय विरोध प्रदर्शन कर व्यापक ध्यान आकर्षित किया है। जैन का दावा है कि विभाग के लगातार उत्पीड़न से हताश होकर उन्होंने यह कदम उठाया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर वीडियो साझा करते हुए एक पोस्ट में कहा,” ये है भाजपा राज में ‘ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस’ का सच : भाजपा ने व्यापारियों के कपड़े तक उतरवा लिए हैं। व्यापारी कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा!”

बाद में घटना के संबंध में जीएसटी विभाग के सहायक आयुक्त अंतरिक्ष श्रीवास्तव की तहरीर रक साहिबाबाद पुलिस ने आरोपी व्यापारी अक्षत जैन के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 132 (किसी लोक सेवक पर हमला करना, बल प्रयोग करना और उसे अपने कर्तव्य पालन से रोकना), 352 (शांतिभंग के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story