Meerut News: जीएसटी दफ्तर में कपडा उतारने वाले लोहा व्यापारी ने लगाई डिप्टी सीएम से न्याय की गुहार

Meerut News: पीड़ित लोहा व्यापारी अक्षय जैन के अनुसार उनके द्वारा आज पिता राजीव जैन, पत्नि कृतिका जैन पुत्र अदमय जैन व आर्येश जैन के साथ लखनऊ में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात कर न्याय की मांग की गई।

Sushil Kumar
Published on: 15 Oct 2024 11:56 AM GMT
Meerut News ( Pic- Newstrack)
X

Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News: राज्य जीएसटी विभाग द्वारा कथित उत्पीड़न के मामले पर अपने कपड़े उतारकर नाटकीय विरोध प्रदर्शन करने वाले मेरठ के लोहा व्यापारी अक्षय जैन ने आज उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा ने कहा कि व्यापारी संगठन अक्षय जैन अरिहंत के साथ है और हमें पूरा विश्वास है कि शासन व्यापारी हित में निर्णय करेगा।

पीड़ित लोहा व्यापारी अक्षय जैन के अनुसार उनके द्वारा आज पिता राजीव जैन, पत्नि कृतिका जैन पुत्र अदमय जैन व आर्येश जैन के साथ लखनऊ में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात कर न्याय की मांग की गई। अक्षय जैन अरिहंत ने डिप्टी सीएम को बताया कि सभी कागजात पूरे होने और किसी प्रकार की कोई कर चोरी न होने के बावजूद टार्गेट पूरा करने के नाम पर उन्हें प्रताड़ित किया गया। अक्षय ने बताया कि उनके द्वारा अन्याय का विरोध करने पर बेनकाब हुए अधिकारियों ने खिन्न होकर उल्टा उन्हीं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। अक्षय ने पूरे मामले में इंसाफ की गुहार लगाई।

साथ गए विश्व श्रमण संस्कृति श्रीसंघ के राष्ट्रीय महामंत्री सुदीप जैन ने कहा कि गाड़ी पकड़ने वाले अधिकारी की मंशा इसी बात से साफ हो जाती है कि सुबह 5.30 बजे पकड़ी गयी गाड़ी में जो भी कमी अधिकारी को लगी उसकी मेमो या नोटिस नहीं बनाया गया और व्यापारी से डील के लिए इंतजार की गयी। और शाम को कोई कारण न मिलने पर अपनी गलती को छुपाते हुए जबरदस्ती मामूली चालान बनाकर छोड़ दी। भारत व्यापार मंडल मेरठ के जिलाध्यक्ष सचिन ने कहा कि किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं करने दिया जाएगा।

अक्षय जैन ने न्यूजट्रैक को बताया कि डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस प्रकरण पर मुख्यमंत्री से बात कर न्याय दिलाने की बात कही है। इस मौके पर भारत व्यापार मंडल मेरठ के जिला महामंत्री निपुण अग्रवाल, विश्व श्रमण संस्कृति श्रीसंघ मेरठ के जिला अध्यक्ष ऋषभ जैन, संस्कार जैन मोनू, शुभम जैन आदि मौजूद रहे। बता दें कि जैन चार अक्टूबर को गाजियाबाद जिले के मोहन नगर स्थित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कार्यालय में अपने कपड़े उतारकर धरने पर बैठ गए। जैन का दावा है कि विभाग के लगातार उत्पीड़न से हताश होकर उन्होंने यह कदम उठाया।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story