Meerut News: बैठक में उठा चौराहों पर बच्चों, बुजुर्गों द्वारा भीख मांगने का मुद्दा, सीओ ट्रैफिक को दी गई ये जिम्मेदारी

Meerut News: विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल की अध्यक्षता में हुई व्यापार बन्धु की बैठक में शहर के चौराहो पर छोटे-छोटे बच्चों, बुजुर्गों द्वारा भीख मांगने का मुद्दा प्रमुख रूप से उठा।

Sushil Kumar
Published on: 29 Aug 2024 4:54 PM GMT
The intersection arose during the meeting of Vyapar Bandhu But the issue of begging by small children and elderly people
X

व्यापार बन्धु की बैठक में उठा चौराहो पर छोटे-छोटे बच्चों, बुजुर्गों द्वारा भीख मांगने का मुद्दा: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में गुरुवार को विकास भवन में व्यापार बंधु की बैठक हुई। इसमें व्यापार संबंधी 39 समस्याओं पर चर्चा हुई। व्यापारियों ने विभिन्न समस्याएं उठाई और समाधान कराने की मांग की। दूसरी ओर, सीओ ट्रैफिक को निर्देश दिए कि चौराहों पर छोटे बच्चों द्वारा भीख मांगने पर रोक लगाना सुनिश्चित करें।

व्यापार बंधु की बैठक में उठाये गए ये मुद्दे

आज यहां विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल की अध्यक्षता में हुई व्यापार बन्धु की बैठक में शहर के चौराहो पर छोटे-छोटे बच्चों, बुजुर्गों द्वारा भीख मांगने का मुद्दा प्रमुख रूप से उठा। इसके अलावा बैठक में व्यापार संबंधी कुल 39 समस्यायें शामिल थी, जिनसे संबंधित विभाग के प्रतिनिधियों से समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गयी। मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल की अध्यक्षता में हुई व्यापार बंधु की बैठक का संचालन डिप्टी कमिश्नर (प्रशासन) स्टेट जीएसटी विक्रम अजीत ने किया।

बैठक की अध्यक्षता कर रही मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल ने पूर्व बैठक में व्यापारियों द्वारा उठाए गए प्रकरणों पर की गई कार्रवाई के संबंध में पहले प्रगति की स्थिति जानी। उसके बाद लंबित प्रकरणों पर संज्ञान लेते हुए सीडीओ द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि व्यापारियों से संबंधित लंबित प्रकरण का प्राथमिकता पर संज्ञान लेते हुए प्रभावी कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

भीख मांगने पर रोक लगे

मुख्य विकास अधिकारी ने सहायक नगर आयुक्त, नगर निगम को शौचालय बनवाने, अतिक्रमण हटवाने, वेडंर जोन बनवाने, नाला-नाली की साफ-सफाई, एवं खराब स्ट्रीट लाईटों को ठीक कराने हेतु निर्देश दिये। सी०ओ० ट्रैफिक को चौराहो पर छोटे-छोटे बच्चों, बुजुर्गों आदि द्वारा भीख मांगने पर रोक लगाने हेतु उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। प्रदूषण नियंत्रण विभाग की ओर से उपस्थित अधिकारी को जन स्वास्थ्य हित में मवाना शुगर मिल्स की चिमनी से निकलने वाली काली राख की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। एल० ब्लॉक स्थित चौराहे को सिलेण्डर चौराहा का नाम देने या किसी अन्य स्थान को चयन करने के लिए नगर निगम मेरठ को निर्देशित किया।

इस अवसर पर संबंधित विभाग के अधिकारी जैसे सी0ई0ओ0 कैंट बोर्ड, नगर निगम, विद्युत विभाग, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सी०ओ० ट्रैफिक, एम०डी०ए०, ग्राम सचिव, अधिशाषी अभियन्ता तथा व्यापारीगण उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story