Meerut News: 24 सितंबर से आयोजित होगा जाट समाज का सम्मेलन, पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक समेत विभिन्न नेताओं का होगा जमावड़ा

Meerut News: पश्चिमी यूपी की राजनीतिक राजधानी माने जाने वाले मेरठ में जाट आरक्षण की मांग को लेकर अखिल भारतीय जाट महासभा का प्रांतीय सम्मेलन कल शगुन फार्म कंकरखेडा में होगा।

Sushil Kumar
Published on: 23 Sep 2023 12:46 PM GMT
Meerut News
X

Former Governor Satpal Malik (Pic:Social Media)

Meerut News: कृषि कानून को वापस लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही किसान आंदोलन के असर को पश्चिमी यूपी के क्षेत्र में कम करने का दांव चला हो, लेकिन अब जाट आरक्षण का मुद्दा जोर पकड़ने लगा है। लोकसभा चुनाव से पहले जाट आरक्षण की मांग को लेकर अखिल भारतीय जाट महासभा ने मेरठ समेत पश्चिमी यूपी इलाके में अपने अभियान तेज कर दिए हैं, जो बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ा सकते हैं। किसान आंदोलन से भले ही सरकार को राहत मिल गई हो, लेकिन जाट आरक्षण बीजेपी के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है।

जाट नेताओं का होगा जमावड़ा

पश्चिमी यूपी की राजनीतिक राजधानी माने जाने वाले मेरठ में जाट आरक्षण की मांग को लेकर अखिल भारतीय जाट महासभा का प्रांतीय सम्मेलन कल शगुन फार्म कंकरखेडा में होने जा रहा है। इस सम्मेलन में देशभर से बड़ी संख्या में जाट समाज के लोगों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है। जाट सम्मेलन के आयोजकों के अनुसार दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाले इस सम्मेलन में पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक, भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष बालियान खाप के अध्यक्ष नरेश टिकैत, अखिल भारतीय जाट महासभा के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह, श्याम सिंह मलिक गंठवाला खाप सुरेंद्र सिंह चौधरी सहित पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से अनेकों प्रमुख हस्तियां मंच पर उपस्थित रहेंगी।

अखिल भारतीय जाट महासभा,उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला संयोजक सुधीर चौधरी ने कहा कि सम्मेलन में हमने जाट समाज के उन सभी विधायक, सांसद, मंत्रियों को भी आमंत्रित किया हैं जो सत्ताधारी सरकार में पद प्राप्त करे बैठे है कि वे जाट आरक्षण पर अपना रूख स्पष्ट करें। क्योंकि जाट समाज ने तय कर लिया है कि आगामी चुनावो में जाट समाज उसी पार्टी या उम्मीदवार को समर्थन देगा जो जाट आरक्षण की बात करेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story