×

Meerut News: स्कूटी में तमंचा रखने के मामले में एसएसपी ने सिपाहियों को किया निलंबित, दिए जांच के आदेश

Meerut News: एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित खबरों में थाना किठौर पुलिस पर एक व्यक्ति द्वारा आरोप लगाया गया है कि पुलिसकर्मी के द्वारा गांव में स्कूटी में तमंचा रखवाया गया और पैसे की मांग की गई।

Sushil Kumar
Published on: 29 Sep 2023 7:58 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2023 5:20 PM GMT)
Meerut News
X

मेरठ पुलिस पर लगा स्कूटी में तमंचा रखने का आरोप  (फोटो: सोशल मीडिया )

Meerut News: किठौर निवासी एक प्लंबर द्वारा पुलिस पर स्कूटी के अंदर तमंचा रख पैसे की मांग करने के मामले में मेरठ पुलिस प्रशासन ने तीन पुलिसकर्मियों द्वारा बरती गयी लापरवाही के दृष्टिगत इन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया और विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए गए। एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने आज रात यह जानकारी देते हुए बताया कि 28 सितंबर को थाना किठौर पर तैनात पुलिसकर्मी मुख्य आरक्षी 33 चौबे सिंह, आरक्षी 1101 ओमवीर सिंह तथा आरक्षी चालक अनिल कुमार द्वारा ग्राम राधना में जाकर एक व्यक्ति के घर में खड़ी स्कूटी से अवैध शस्त्र बरामद किया गया, किन्तु इसके बारे में न तो अपने वरिष्ठ अधिकारियों को कोई सूचना दी और न ही विधिपूर्वक तरीके से अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई गयी, जोकि इनके कर्तव्य के प्रति लापरवाही का परिचायक है। जिसके कारण पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है। अतः तीनों पुलिसकर्मियों द्वारा बरती गयी गम्भीर लापरवाही के दृष्टिगत इन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए इनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही संस्थित की गयी है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित खबरों में थाना किठौर पुलिस पर एक व्यक्ति के द्वारा आरोप लगाया गया है कि पुलिसकर्मी के द्वारा गांव में स्कूटी में तमंचा रखवाया गया और पैसे की मांग की गई। एसएसपी के अनुसार इस मामले की जांच के दौरान घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज देखा गया। स्पष्ट तौर पर सीसीटीवी फुटेज में किसी भी पुलिसकर्मी के द्वारा स्कूटी में अवैध शस्त्र नहीं रखा गया है। ना ही कोई पुलिसकर्मी स्कूटी के नजदीक गया है। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद है। सीसीटीवी को कब्जे में लेकर सुरक्षित किया गया है। जिसमें की स्कूटी भी दिख रही है।

पुलिसकर्मी के द्वारा कोई अवैध शस्त्र रखा गया

एसएसपी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद यह आरोप है कि थाना किठौर के किसी पुलिसकर्मी के द्वारा कोई अवैध शस्त्र रखा गया पूर्णत गलत है। जहां तक पुलिस पर पैसे मांगने का आरोप है उसके संबंध में छानबीन की जा रही है।

दरअसल, थाना किठौर के ग्राम राधना इनायतपुर निवासी फिरोज नाम के प्लंबर ने कल किठौर पुलिस पर उसकी स्कूटी में तमंचा रखकर मामले को रफा-दफा करने के नाम पर पैसे की मांग करने का आरोप लगाया था। फिरोज के अनुसार 27 सितंबर की रात तीन पुलिसकर्मियों ने घर के बाहर आकर उसके नाम की आवाज लगाई। वह नही था तो मां बाहर निकली। पुलिसकर्मियों ने पहले उसके बारे में पूछा और फिर स्कूटी की चाबी मंगाई।

पुलिसकर्मियों ने तमंचा रखकर वीडियो बनाई

इसके बाद जैसा कि फिरोज का कहना है कि आने के बाद पुलिसकर्मियों ने चाबी से डिग्गी खोली और उसमे तमंचा रखकर वीडियो बना ली। इसके बाद स्कूटी लेकर चले गये। जाते समय बोल गए कि जेल नही जाना तो आकर बात कर ले। फिरोज के अनुसार जेल जाने के डर से उसने किसी की पुलिसकर्मियों से बात कराई तो उन्होंने एक लाख रुपए की मांग की। आखिर में बड़ी मुश्किल में 50 हजार में बात बनी। रुपए देकर वह अपनी स्कूटी ले आया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story