×

Meerut: बीजेपी सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी बोले- PM का संकल्प, भारत को 2047 तक विकसित देश की श्रेणी में लाना

Laxmikant Vajpayee News: डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि, 'चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में जल्द की एक अलग लाइब्रेरी बनेगी, जो 24 घंटे खुलेगी। यह लाईब्रेरी सभी सुख सुविधाओं से लैस होगी। सांसद निधि से इसके निर्माण कराया जाएगा।

Sushil Kumar
Published on: 2 Dec 2023 1:23 PM GMT
Laxmikant Vajpayee News
X

Laxmikant Vajpayee (Social Media) 

Laxmikant Vajpayee at Meerut: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी शनिवार (02 दिसंबर) को मेरठ में रहे। यहां उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प की पूर्ति के लिए मोबाइल फोन बहुत ही सहायक होंगे। सांसद डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी (MP Dr Laxmikant Vajpayee) चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अटल सभागार में आयोजित मोबाईल वितरण कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहै।

तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल व इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस स्टडीज के छात्रों को मोबाईल वितरण कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि, 'आज भारत विकासशील देश की श्रेणी में है। तकनीक की दृष्टि से आपको मजबूत करने की योजना सरकार की है'।

लक्ष्मीकांत वाजपेयी- सिखाने वाले की कोई जाति नहीं होती

डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने छात्रों से कहा कि, 'इस मोबाईल का उपयोग अपने शिक्षा के लिए करना व्यक्तिगत उपयोग के लिए आपके पास जो मोबाईल है उसका उपयोग करना। वर्तमान प्रत्येक व्यक्ति के पास मोबाइल है। सीखने की कोई उम्र नहीं होती है और सिखाने वाले की कोई जाति नहीं होती है।'

यूनिवर्सिटी में बनेगी अलग लाइब्रेरी

डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि, 'चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में जल्द की एक अलग लाइब्रेरी बनेगी, जो 24 घंटे खुलेगी। यह लाईब्रेरी सभी सुख सुविधाओं से लैस होगी। सांसद निधि से इसके निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि, इस लाईब्रेरी में परीक्षाओं की तैयारी से संबंधित सभी पुस्तकें उपलब्ध होंगी। इसके अलावा, नौकरी के लिए आवेदन, परीक्षाओं के लिए आवेदन जैसी सभी प्रकार की जानकारी विद्यार्थियों को दी जाएगी। महीने में एक बार सेमिनार भी कराया जाएगा। उन्होंने आगे कहा, मैं अपनी सांसद निधि का पैसा शिक्षा के लिए खर्च करूंगा'।

संजीव कुमार शर्मा- तकनीक दुधारू तलवार की तरह

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अकादमिक डायरेक्टर व संकाय अध्यक्ष कला प्रो। संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि, 'तकनीक दुधारू तलवार की तरह है। इसका दुरुपयोग होने की संभावना अधिक रहती है। इसलिए इसका उपयोग केवल अपनी शिक्षा का समृद्ध करने के लिए करना। आप विश्वविद्यालय की एक पूंजी है। भविष्य में इसकी छवि बनाने का काम आपको ही करना है।'

मोबाइल सीखने का सबसे बड़ा हथियार

शोध निदेशक, चीफ प्रॉक्टर तथा इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस स्टडीज के डायरेक्टर प्रो बीरपाल सिंह ने विश्वविद्यालय के शैक्षणिक रूप से मजबूत होते यूनिवर्सिटी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, 'मोबाईल युवाओं के लिए सीखने का सबसे बडा हथियार है। इसका उपयोग शैक्षणिक व शोध के लिए करना। सकारात्मक सोच के साथ इसका उपयोग करना।' तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के निदेशक प्रो प्रशांत कुमार ने सभी का स्वागत किया।

32 छात्रों को मोबाइल दिए गए

इस अवसर पर डॉ रवि प्रकाश ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच का संचालन एमजेएमसी के छात्र कपिल कुमार ने किया। तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के 31 तथा इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस स्टडीज के 32 छात्रों को मोबाइल दिए गए। इस अवसर पर डॉ मनोज श्रीवास्तव, डॉ राजकुमार, डॉ राहुल शर्मा, डॉ पूजा चौहान, डॉ स्वाति अग्रवाल, बीनम यादव, मितेंद्र कुमार गुप्ता, राकेश कुमार, ज्योति वर्मा, उपेश दीक्षित, अनुज कुमार, शिवम त्यागी, सहदेव आदि मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story