Meerut News: रक्षाबंधन के मद्देनजर उ.प्र.परिवहन निगम के कार्मिकों के छुट्टी पर लगी रोक

Meerut News: रोडवेज कार्मिकों के लिए 17 अगस्त से 22 अगस्त( छह दिन) के लिए प्रोत्साहन योजना भी लागू की गई है। जिसके अनुसार इस दौरान लगातार छह दिन ड्यूटी करने पर कार्यशाला कार्मिकों को एकमुश्त पांच सौ रुपए दिए जाएंगे।

Sushil Kumar
Published on: 12 Aug 2024 3:30 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News

Meerut News: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (रोडवेज) ने रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर अपने कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगाने के साथ ही विशेष प्रोत्साहन योजना भी लागू की है। यह जानकारी रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबन्धक संदीप कुमार नायक ने दी। उन्होंने बताया कि निगम के अपर प्रबन्ध निदेशक रामसिंह वर्मा ने आज इस संबंध में आदेश जारी कर दिये हैं। प्रतिबंध के आदेश 14 अगस्त से 20 अगस्त तक लागू रहेंगे। उन्होंने बताया कि ऐसा रक्षाबंधन पर्व पर यात्रियों की उमड़ने वाली भारी भीड़ के मद्देनजर किया गया है। क्षेत्रीय प्रबन्धक के अनुसार इसके अलावा रोडवेज कार्मिकों के लिए 17 अगस्त से 22 अगस्त( छह दिन) के लिए प्रोत्साहन योजना भी लागू की गई है। जिसके अनुसार इस दौरान लगातार छह दिन ड्यूटी करने पर कार्यशाला कार्मिकों को एकमुश्त पांच सौ रुपए दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि प्रोत्साहन योजना में ऐसे चालक/परिचालक जिसमें संविदा के चालक / परिचालक भी शामिल होंगे, जो उल्लिखित छह दिवसों में उपस्थित होकर दैनिक रूप से बस संचालन करते हुये निम्नवत् किलोमीटर की अर्हता को पूर्ण करते हुए 1800 किमी0 का संचालन पूर्ण करने पर रू० 1200/- की प्रोत्साहन राशि देय होगी। संविदा चालकों/परिचालकों को इस अवधि में 1800 किमी0 से अधिक किमी० अर्जित करने पर अतिरिक्त किमी0 पर अतिरिक्त रूप से 55 पैसे प्रति किमी० देय होगा । इसका भुगतान स्थानीय रूप से उपरोक्तवत् कर दिया जाये प्रोत्साहन अविध-6 दिन में योजना की पात्रता हेतु सेवा का लोडफैक्टर 64 प्रतिशत से अधिक होने पर ही सम्बन्धित चालक / परिचालकों को प्रोत्साहन राशि देय होगी।

आदेशों में यह भी कहा गया है कि कार्यशाला श्रमिकों के लिए गत् वर्ष 2023 में रक्षाबन्धन पर्व के अवसर पर दिनांक 29 अगस्त 2023 से 03 सितम्बर 2023 तक की अवधि में बस उपयोगिता की तुलना में दिनांक 17 अगस्त से 22 अगस्त 2024 तक की अविध में बस उपयोगिता कम आने पर प्रोत्साहन की राशि देय नहीं होगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story