Meerut News: रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ, वन विभाग ने चलाया सर्च अभियान

Meerut News: जिले में एक बार फिर तेंदुआ दिखाई दिया। तेंदुआ दिखने के बाद से लोगों में दहशत है। हालांकि अभी तक वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तेंदुआ की उपस्थिति की पुष्टि नहीं हो सकी है।

Sushil Kumar
Published on: 29 Nov 2023 10:07 AM GMT
meerut news
X

मेरठ में रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जिले में एक बार फिर तेंदुआ दिखाई दिया। तेंदुआ दिखने के बाद से लोगों में दहशत है। हालांकि अभी तक वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तेंदुआ की उपस्थिति की पुष्टि नहीं हो सकी है। डीएफओ राजेश कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि देर रात करीब 11.30 बजे जीवनपुरी में पुट्ठा रोड पर लेपर्ड दिखाई दिए जाने की सूचना प्राप्त हुई। जिसके आधार पर वन विभाग की टीम द्वारा तुरन्त रात्रि में 12 से 3 बजे तक मौके पर पहुंच कर सर्च अभियान चलाया गया।

आसपास के ग्रामीणों से भी संपर्क कर वार्ता की गई। लेकिन सर्च अभियान के दौरान मौके पर लेपर्ड की उपस्थिति की पुष्टि नहीं हुई। डीएफओ के अनुसार प्रातः पुनः उक्त क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन रेंज अधिकारी मेरठ के नेतृत्व में चलाया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान स्थानीय पुलिस एवम ग्रामीणों का भी सहयोग लिया गया। सर्च आपरेशन के उपरान्त रेंज अधिकारी मेरठ द्वारा अवगत कराया गया कि आज भी सर्च ऑपरेशन के दौरान उक्त क्षेत्र में लेपर्ड की उपस्थिति की पुष्टि नहीं हुई है।

डीएफओ ने बताया कि फिलहाल रेंज अधिकारी मेरठ एवम वन विभाग की टीम द्वारा स्थानीय नागरिकों को गाइडलाइन के अनुसार क्या करें एवम क्या न करें के संबंध में जागरूक करते हुए मोबाइल नंबर प्रसारित कर दिए गए हैं। इसके अलावा प्रभागीय निदेशक द्वारा स्थानीय नागरिकों से अपील की गई है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। बता दें कि इससे पहले इस साल की शुरुआत में पहले मोदीपुरम उसके बाद टीपी नगर, फिर कैंट आर्मी क्षेत्र, जागृति विहार और अब जीवनपुरी कई स्थानों पर तेंदुए की सूचना वन विभाग को मिल चुकी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story