×

लोकसभा चुनाव 2024ः 20 लाख रुपए की नकदी बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Meerut News: आचार संहिता और लोकसभा चुनाव को देखते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस ने पूरे जिले में चेकिंग अभियान चलाया हुआ है।

Sushil Kumar
Published on: 9 April 2024 12:36 PM GMT
meerut news
X

मेरठ में 20 लाख रुपए की नकदी बरामद, जांच में जुटी पुलिस (न्यूजट्रैक)

Meerut News: लोकसभा चुनाव की तारीख तय होते ही अवैध पैसों का लेनदेन शुरू हो गया है। उतर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने जिले की सीमा पर गगोल रोड पर चेकिंग के दौरान कार सवार एक व्यक्ति के कब्जे से 20 लाख की नकदी बरामद की है। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह पैसा चुनाव के लिए था या नहीं। पुलिस के अनुसार, कार चालक नकदी के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने पूरी रकम जब्त कर ली है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। नगदी किसकी है और कहां से आई है, इसकी जानकारी जुटाने में पुलिस जुटी है.।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आचार संहिता और लोकसभा चुनाव को देखते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस ने पूरे जिले में चेकिंग अभियान चलाया हुआ है। टीम लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से कैश और चुनाव प्रचार से संबंधित सामग्री अवैध शराब आदि ले जाने वालों पर नजर बनाए हुए हैं। इसी के चलते आज गगोल रोड पर सेक्टर मजिस्ट्रेट और परतापुर पुलिस ने चेकिंग के एक कार में ले जाई जा रही 20 लाख रुपए की नकदी बरामद कर ली। कार सवार व्यक्ति का नाम ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र स्थित इंदिरापुरी निवासी अनिल बताया जा रहा है।

पुलिस ने जब कार सवार से नकदी के संबंध में विवरण देने के लिए कहा, तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। नकदी बरामद होने के बाद फ्लाइंग स्क्वाड और आयकर विभाग टीम को बुलाया गया। फिलहाल,पुलिस ने पूरी रकम सीज करते हुए संबंधी दस्तावेज पेश करने का नोटिस जारी किया गया है। पुलिस ने बताया कि वैध दस्तावेत प्रस्तुत करने पर रकम को छोड़ दिया जाएगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू है. ऐसे में पुलिस की टीम लगातार वाहनों की चेकिंग कर रही है, ताकि चुनाव में किसी तरह की धांधली नहीं हो. यही वजह है कि पुलिस काफी मुस्तैद नजर आ रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story