Meerut News: शहीद हवलदार राहुल गौरव के परिवार को 50 लाख रुपये का मिला आर्थिक सहायता, पत्नी को सरकारी नौकरी

Meerut News: कैप्टन राकेश शुक्ला ने बताया कि हवलदार राहुल गौरव के फौज में शहीद होने के बाद उ0प्र0 सरकार द्वारा उनकी पत्नी सोनिया को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय मेरठ में कनिष्ठ सहायक के पद पर सेवायोजित किया गया है

Sushil Kumar
Published on: 19 Sep 2023 4:36 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News(Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज शहीद हवलदार राहुल गौरव के परिजन को 50 लाख की राशि आर्थिक मद के रुप में प्रदान की गई। कंकरखेड़ा निवासी राहुल गौरव एपीएस रिकार्ड में कार्यरत थे। अरुणाचल प्रदेश में 7 अक्तूबर 2020 में वह गोलाबारी में शहीद हो गए थे। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कैप्टन राकेश शुक्ला ने बताया कि आज राहुल गौरव की पत्नी सोनिया को मेरठ कोषागार द्वारा 35 लाख रूपए तथा उनकी सास राजेश रानी को 15 लाख रूपए उनके खाते में हस्तांनातरित किये गये। यह धनराशि उनको उ0प्र0 सरकार द्वारा एक्स ग्रेसिया से सम्बन्धित दी गई। शहीद राहुल गौरव की पत्नी सोनिया निवासी कंकरखेड़ा ने बताया कि उनका बेटा देवांक सिंह आर्मी पब्लिक स्कूल में पहली कक्षा का छात्र है। बेटे की बचपन से इच्छा है कि वह सेना में आर्मी अफसर बने।

146 शहीद विधवाओं को मिली सरकारी नौकरी

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कैप्टन राकेश शुक्ला ने बताया कि हवलदार राहुल गौरव के फौज में शहीद होने के बाद उ0प्र0 सरकार द्वारा उनकी पत्नी सोनिया को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय मेरठ में कनिष्ठ सहायक के पद पर सेवायोजित किया गया है। अभी तक उ0प्र0 सरकार द्वारा रू0 17 करोड़ की धनराशि शहीदो हेतु एक्स ग्रेसिया के रूप में वितरित की है तथा 146 शहीद विधवाओं सरकारी नौकरी प्रदान की है। यह उ0प्र0 सरकार का एक बहुत बड़ा कदम है।

सोनिया एवं उनकी सास को वितरित की गई धनराशि में मेरठ के बीजेपी कैन्ट विधायक अमित अग्रवाल एवं जिलाधिकारी दीपक मीणा तथा प्रशासन का बहुत बड़ा योगदान रहा। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी, मेरठ ने इस सराहनीय कार्य हेतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही कैन्ट विधायक अमित अग्रवाल तथा जिलाधिकारी मेरठ का आभार प्रकट किया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story