Meerut News: मेरठ में सर्जिकल गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान हुआ राख

Meerut News: गोदाम में आग लगने की सूचना पर गोदाम मालिक वाहिद निवासी अब्दुल्लापुर की तबियत बिगड़ गई, जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Sushil Kumar
Published on: 2 Oct 2024 2:56 AM GMT
Meerut News
X

गोदाम में लगी भीषण आग (Pic: Newstrack)

Meerut News: शहर के थाना लोहियानगर क्षेत्र के हुमांयू नगर में एक सर्जिकल गोदाम में आग लगने के बाद अफरातफरी मच गई। गोदाम में इंजेक्टेबल सामान भी मौजूद था जो आग की चपेट में आकर धमाकों के साथ फटने लगा। धमाकों की आवाज बहुत दूर तक सूनी गई। सूचना पर थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। जिसने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से भारी नुकसान हुआ बताया जा रहा है। आग लगने का कारण फिलहाल शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। गनीमत रही कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त गोदाम में ताला लगा था। इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ।

करोड़ों का नुकसान

अलबत्ता,गोदाम में आग लगने की सूचना पर गोदाम मालिक वाहिद निवासी अब्दुल्लापुर की तबियत बिगड़ गई, जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग के कारण एक मोटे अनुमान के अनुसार करीब दो करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। गोदाम मालिक वाहिद ने हुमायूं नगर में रहमतुल्लाह का गोदाम किराये पर लिया हुआ है। बताया जाता है कि इनके द्वारा दवांए यूपी, उत्तराखंड सहित विदेशों तक सप्लाई की जाती हैं। मंगलवार देर रात जैसे ही इलाके के लोगो ने गोदाम से धुंआ निकलते देखा शोर मचा दिया।

एक घंटे की मशक्कत से बुझी आग

सूचना पर गोदाम मालिक वाहिद तुरंत मौके पर पहुंचा। जिसके बाद दमकल को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंचीऔर आग बुझाने में जुट गई। आसपास के लोग भी छतों पर चढ़ कर आग बुझाने में लग गये। सीएफओ संतोष राय का कहना है कि सर्जिकल गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल की टीम ने मौके पर पहुंच कर करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। आग में काफी दवाएं और मेडिकल आइटम जलकर खाक हो गए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story