×

Meerut Accident Update: मेरठ दर्दनाक हादसे की वजह आई सामने, बिजली विभाग की लापरवाही से 6 की मौत

Meerut Accident Update: मेऱठ के थाना भावनपुर क्षेत्र के राली चौहान में कांवड़ जे जा रहे कांवड़ियों के ऊपर हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से बड़ा हादसा हो गया। कई कांवड़िया हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। जिसमें 6 की दर्दनाक मौत हो गई,

Jugul Kishor
Published on: 16 July 2023 2:49 AM GMT (Updated on: 16 July 2023 2:57 AM GMT)
Meerut Accident Update: मेरठ दर्दनाक हादसे की वजह आई सामने, बिजली विभाग की लापरवाही से 6 की मौत
X
Meerut Accident Update ( सोशल मीडिया)

Meerut Accident Update: मेऱठ के थाना भावनपुर क्षेत्र के राली चौहान में कांवड़ जे जा रहे कांवड़ियों के ऊपर हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से बड़ा हादसा हो गया। कई कांवड़िया हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। जिसमें 6 की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई कांवड़ियां गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी झुलसे कांवड़ियों को इलाज के अस्पताल में भर्ती करवाया।

जानकारी के मुताबिक डाक कांवड़ के साथ चल रहे डीजे के हाईटेंशन लाइन की चपेट में आते ही कांवड़िया करंट की चपेट में आ गए और झुलस गए, इनमें से कई नीचे गिर पड़े। वहीं, अन्य शिव भक्तों में चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में झुलसे भक्तों को 108 एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पांच शिवभक्तों को तुरंत मृत घोषित कर दिया गया, वहीं एक कांवड़िये की देर रात मौत हो गई। अस्पताल में अभी भी कई कांवड़ियों की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने

इस पूरे हादसे पर बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है। बिजली विभाग के अधिकरियों की लापरवाही के कारण 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं। जानकारी के मुताबिक कांवड़ियों ने राली चौहान गांव में एंट्री करने से पहले बिजली विभाग से शटडाउन मांगा था, लेकिन शटडाउन के बाद भी हाईटेंशन की सप्लाई चालू कर दी गई। इसीलिए गांव में एंट्री करते ही डीजे में हाईटेंशन करंट आ गया और सभी कांवड़ियों लाइट की चपेट में आ गए। ये सभी कांवड़िए हरिद्वार से कांवड़ लेकर राली चौहान गांव पहुंचे थे।

कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

कमिश्नर सेल्वा कुमार ने मामले का संज्ञान लिया है। उन्होने कहा कि पूरे हादसे पर डीएम का जांच करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा बिजली विभाग को जांच करने के आदेश दिए गए हैं, वहीं एमडी पावर चैत्रा वी ने पूरे प्रकरण में उच्चस्तरीय जांच बैठा दी है। जांच के बाद लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story