×

Meerut: स्क्रैप व्यापारी से मांगी 50 लाख की रंगदारी, पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़, एनकाउंटर में घायल हुआ क्रिमिनल

Meerut News: पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि, 'पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। इकबाल के चचेरे भाई मवाना निवासी आसिफ की भूमिका संदिग्ध मिली। जिसके बाद पुलिस ने इकबाल के चचेरे भाई आसिफ को गिरफ्तार कर लिया।'

Sushil Kumar
Published on: 16 Dec 2023 11:02 AM GMT
Meerut Crime News
X

पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश (Social Media)

Meerut News: मेरठ जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर मवाना में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में पैर में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गए। उसका साथी मौके से फरार हो गया। बाद में पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने घायल बदमाश को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। पुलिस का दावा है कि, गिरफ्तार बदमाशों ने 5 दिन पहले स्क्रैप व्यापारी से रंगदारी मांगी थी।

मेरठ पुलिस ने बताया कि, 'बदमाश ने धमकी दी थी, कि रंगदारी नहीं दी तो गोली मार दी जायेगी'। मेरठ पुलिस इसे बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहा है। इसे योगी सरकार के अपराधियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन की कड़ी माना जा रहा है।

फोन पर मांगी थी 50 लाख की रंगदारी

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, नगर के मोहल्ला कल्याण सिंह निवासी इकबाल जिनका चेन्नई में स्क्रैप और होटल का कारोबार है। उसका चचेरा भाई आसिफ भी स्क्रैप कारोबार से जुड़ा है। करीब हफ्ते भर पहले हाजी इकबाल ने मेरठ पुलिस को शिकायत दी थी कि, उन्हें किसी ने फोन कर 50 लाख की रंगदारी मांगी। पैसे नहीं देने पर फोन करने वाले ने उसे और बेटे को जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस पूछताछ में सब कुछ उगल दिया

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि, 'पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। इकबाल के चचेरे भाई मवाना निवासी आसिफ की भूमिका संदिग्ध मिली। जिसके बाद पुलिस ने इकबाल के चचेरे भाई आसिफ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने सब कुछ सच-सच उगल दिया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।'

पुलिस मुठभेड़ के बाद एक गिरफ्तार, एक फरार

गिरफ्तार अभियुक्त ने ये बताया कि, घटना में उसके दो अन्य साथी जिनके नाम सठला निवासी फहीम लगंड़ा और मुजम्मिल हैं, शामिल रहे थे। जिसके बाद से पुलिस इनकी गिरफ्तार के प्रयास में जुटी थी। शनिवार तड़के सर्विलांस टीम और मवाना पुलिस टीम की फरार आरोपियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से फहीम घायल हो गया। वहीं, उसका दूसरा साथी सुहेल अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बदमाशों के पास से दो तमंचे व बाइक बरामद की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story