Meerut News: जाकिर कॉलोनी में एक साथ उठे 10 जनाजे, चीख-पुकार सुन फट गया हर किसी का कलेजा

Meerut News: मेरठ की घनी आबादी वाले इलाके जाकिर कॉलोनी में रविवार को 10 लोगों के शव पहुंचे। एक साथ इतने शवों को देखकर हर किसी का दुख से सीना फट पड़ा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि कब्रिस्तान में पहली बार एक साथ इतने लोगों शव पहुंचे थे।

Sushil Kumar
Published on: 15 Sep 2024 3:16 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ की घनी आबादी वाले इलाके जाकिर कॉलोनी में रविवार को 10 लोगों के शव पहुंचे। एक साथ इतने शवों को देखकर हर किसी का दुख से सीना फट पड़ा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि कब्रिस्तान में पहली बार एक साथ इतने लोगों शव पहुंचे थे। जिन्हें देर शाम सुपुर्द ए खाक किया गया। इससे पहले शवों की अंतिम यात्रा निकाली गई। इस दौरान जनाजे में जन सैलाब उमड़ पड़ा। केवल जाकिर कॉलोनी ही नहीं यहां यह हादसा हुआ था, आसपास के इलाकों की दुकानें और बाजार बंद रहे।

आपको बता दें, कि मेरठ में जाकिर कॉलोनी में तीन मंजिला मकान गिरने से एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। पीड़ित परिवार के रिश्तेदारों ने बताया कि सभी घर में 15 लोग मौजूद थे। इलाके क लोगों का कहना है कि तीन मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर दूध की डेयरी थी जिस पर शाम करीब पांच बजे से बड़ी संख्या में लोग दूध लेने के पहुंचने लगते हैं। गनीमत ये रही कि 4.30 यह हादसा हुआ। आसपास के लोगों ने बताया कि सुबह और शाम के वक्त दूध लेने आने वालों में दो घंटे तक 25 से 30 लोग वहां मौजूद रहते हैं। यदि यह हादसा और आधे घंटे या फिर एक घंटे बाद हुआ होता तो हादसे में मरने वालों की संख्या कहीं अधिक होती।

हादसे में इंसानी जान के अलावा कई भैंसे भी मलबे में दबकर मर गई। देर शाम को प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री एवं क्षेत्र के विधायक सोमेंद्र तोमर भी मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे। राज्य मंत्री ने पीड़ित परिवार को हर संभव सरकारी मदद दिलाने का आश्वासन दिया है। उधर जिलाधिकारी ने बताया कि घटना में प्रभावित परिवार को दैवीय आपदा मद से प्रति मृतक 4.00 लाख रूपये की आर्थिक सहायता, मकान पूर्णतया क्षतिग्रस्त होने के कारण 1.20 लाख रूपये दिए जाने की कार्यवाही भी की जा रही है। घटना में मृत पशुओं के लिए भी शासन द्वारा अनुमन्य सहायता राशि प्रदान करने की कार्यवाही की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story