×

Meerut: सपा MLA अतुल प्रधान-IMA की लड़ाई हुई तेज, सदन से सड़क तक पहुंची रार

Meerut News: अतुल प्रधान के समर्थन में आए अधिवक्ताओं ने एक सभा कर कहा कि, 'न्यूटिमा हॉस्पिटल में मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं को उपलब्ध कराने के लिये प्राइवेट चिकित्सको द्वारा मनमानी की जा रही है।'

Sushil Kumar
Published on: 30 Nov 2023 1:06 PM GMT
Meerut News
X

मेरठ में प्रदर्शन (Social Media) 

Meerut News: सरधना के सपा विधायक अतुल प्रधान (SP MLA Atul Pradhan) ने यूपी विधानसभा में निजी अस्पतालों में महंगे इलाज और जांच के साथ ही मरीजों और तीमारदारों के साथ अभद्रता का मामला उठाया। इसके बाद, गुरुवार (30 नवंबर) को समाजवादी अधिवक्ता सभा द्वारा जिलाध्यक्ष अजीत सिंह यादव के नेतृत्व में अधिवक्ताओं द्वारा अतुल प्रधान के समर्थन में और इस घटना की निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय में सौंपा।

वहीं, दूसरी ओर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी अर्धनग्न होकर विधायक अतुल प्रधान के समर्थन और न्यूटिमा अस्पताल के खिलाफ कलेक्ट्रेट में अर्धनग्न प्रदर्शन किया।

IMA-अतुल प्रधान के बीच रार और बढ़ी

इस तरह न्यूटिमा मामले में सपा विधायक अतुल प्रधान और आईएमए के बीच रार थमने का नाम नहीं ले रही। इस मामले में जिस तरह भाजपा चिकित्सकों के पक्ष में खड़ी है, उससे दोनों पक्षों के बीच लड़ाई आने वाले दिनों में और तेज होने की आशंका जताई जा रही है। गढ़ रोड स्थित न्यूटिमा हास्पिटल के मामले को सपा विधायक निजी अस्पतालों की लूट खसोट से जोड़कर अपनी लड़ाई के प्रति आम जनता की हमदर्दी हासिल करने समर्थन की कोशिश में जुटे हैं।

'हमें आम जनता की फिक्र करनी चाहिए'

वहीं, आईएमए जो कि स्थित न्यूटिमा हॉस्पिटल प्रशासन के पक्ष में खड़ा है भी आम जनता का समर्थन हासिल करने की कोशिश में लगा है। आईएमए के डा.संदीप जैन ने कहा कि, 'न्यूटिमा और सपा विधायक की खींचतान से मरीज परेशान हो रहे हैं, जो कि होना नहीं चाहिए। हमें आम जनता की फिक्र करनी चाहिए।'

अधिवक्ता सभा में रोष

दूसरी तरफ, अतुल प्रधान के समर्थन में आए अधिवक्ताओं ने आज एक सभा कर कहा कि, 'न्यूटिमा हॉस्पिटल में मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं को उपलब्ध कराने के लिये प्राइवेट चिकित्सको द्वारा मनमानी की जा रही है। जिससे गरीब जनता को असुविधाओं का सामना करना पड रहा है और स्वास्थ्य सेवाओं जैसे आवश्यक सुविधाओं से भी जनसामान्य को वंचित होना पड़ रहा है। अधिवक्ता सभा में रोष की भावना है।' इस दौरान रजीत सिंह यादव, चौ. विजय सिंह, सुंदर यादव, वसीम राहुल, आदिल सिराज, अनिल वर्मा, नदीम त्यागी, जबरदीन अंसारी आदि मौजूद रहे।

छात्र भी उतरे सपा विधायक के समर्थन में

वहीं, दूसरी ओर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) के छात्रों ने भी अर्धनग्न होकर विधायक अतुल प्रधान के समर्थन और न्यूटिमा अस्पताल के खिलाफ कलेक्ट्रेट में अर्धनग्न प्रदर्शन किया। छात्रों ने कहा कि, 'आए दिन अस्पतालों में अनाप-शनाप बिलों को लेकर झगड़े होते रहते हैं। अस्पतालों में रखे गए अवैध बाउंसरों द्वारा मरीजों के तीमारदारों के साथ मारपीट की घटना आम बात है। जब कोई जनप्रतिनिधि किसी अनाप-शनाप बिल के सम्बंध में उचित बिल लेने की बात अस्पताल प्रबंधन से कहते हैं, तो उसे अनसुना कर दिया जाता है। छात्रों ने मांग उठाई कि लीगल स्टेब्लिश एक्ट में पेशेंट के राइटो का एक चार्ट प्रत्येक अस्पताल के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया जाए, जो लैब किसी अन्य लैब टेक्निशियन के नाम से /फर्जी लेब टेक्नीशियन के नाम पर चल रही है उन्हें तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए, समस्त अस्पतालों की बिल्डिंग को ध्वस्त किया जाए जो नक्रों से भिन्न-भिन्न / मानकों के विपरीत बनाई गई हो।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story