Meerut: बेवफा प्रेमी को सबक सिखाने के लिए छात्रा ने रचा अपहरण का ड्रामा, पुलिस जांच में हुआ खुलासा

Meerut Girl Kidnapping Case: सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह का कहना है कि छात्रा की पढ़ाई प्रभावित न हो इसलिए समझाकर छोड़ दिया गया है।

Sushil Kumar
Published on: 22 Nov 2023 9:23 AM GMT
Meerut Girl Kidnapping Case
X

SSP Rohit Singh Sajwan (Social Media)

Meerut News: मेरठ में सरेआम 11वीं की छात्रा के अपहरण की जिस घटना ने शहर में सनसनी फैला दी थी, पुलिस जांच में घटना झूठी निकली। पुलिस का कहना है कि प्रेमी की बेवफाई से नाराज छात्रा ने पहले आत्महत्या का इरादा किया था। लेकिन,जब ऐसा नहीं कर सकी तो दिल्ली चली गई थी और देर रात फिर मेरठ लौट आई।

क्या बताया एसपी ने?

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश बहादुर (SP Rural Kamlesh Bahadur) ने बुधवार (22 नवंबर) को बताया कि, दरअसल छात्रा का अपने प्रेमी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी विवाद के चलते घटना के दिन यानी सोमवार को छात्रा कोचिंग पढ़ने के बाद पहले मेरठ के भैसाली बस स्टैंड पहुंची फिर से वहां से वैशाली बस स्टैंड गई। वहां से परेशान होकर पुनः मेरठ के भैसाली स्टैंड पर आई। वहां किसी व्यक्ति से फोन लेकर के अपने घर फोन कर बताया कि उसका तीन लड़कों ने नशीला पदार्थ खिलाकर अपहरण कर लिया था। सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह का कहना है कि छात्रा की पढ़ाई प्रभावित न हो इसलिए समझाकर छोड़ दिया गया है।

पुलिस पहले ही संदिग्ध मान रही थी

वैसे, पुलिस घटना को शुरुआत से ही संदिग्ध मान रही थी। जैसा कि इस पूरे प्रकरण की प्रथम दृष्टया जांच के आधार पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण (SSP Rohit Singh Sajwan) ने बताया था कि, छात्रा का एक युवक से कुछ समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस युवक ने हाल ही में छात्रा से बातचीत बंद कर किसी दूसरी छात्रा से बात शुरू कर दी थी। कल छात्रा घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी। ट्यूशन पढ़ने के बाद फिर वह जब दूसरी जगह ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रही थी। छात्रा द्वारा आत्महत्या के इरादे से अपनी एक सहेली के साथ जाकर एक दुकान से जहरीला पदार्थ खरीदा। इसके बाद छात्रा जगह-जगह गई जैसा कि छात्रा का कहना है। लेकिन, छात्रा आत्महत्या नहीं कर सकी। इसकी पुष्टि छात्रा की सहेली के द्वारा भी की जा रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी खबर

गौरतलब है कि घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी खबरें प्रसारित हुई थीं। इन खबरों के अनुसार थाना इंचौली क्षेत्र निवासी कक्षा 11 की छात्रा कल इनू बच्चा पार्क पर स्थित कोचिंग सेंटर गई थी। इसके बाद साकेत में ट्यूशन पढ़ने के लिए चली गई। वह वहां से लौट रही थीं तभी पीछे से आए युवकों ने उसके चेहरे पर चादर डाल दी और कार में डालकर ले जाने लगे। छात्रा को लेकर कार सवार आबूलेन तक पहुंच गए। इस दौरान छात्रा हिम्मत कर चलती कार से कूद गई। किसी व्यक्ति के मोबाइल से उसने परिजनों को जानकारी दी। परिजनों ने फोन कर पुलिस सूचना दी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story