×

सिर, धड़ और पैर अलग...,मेरठ में 3 टुकड़ों में मिली लाश के रहस्य पर से उठा पर्दा, प्रेमिका उसकी बहन समेत 3 गिरफ्तार

Meerut News : एसपी सिटी के अनुसार, घटना की जांच के दौरान पुलिस को दानिस्ता और उसके परिजनों पर शक हुआ। जिस पर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

Sushil Kumar
Published on: 16 Feb 2024 3:58 PM GMT
Meerut Horror Killing
X

पुलिस गिरफ्त में हत्या के सभी आरोपी (Social Media) 

Meerut Horror Killing: मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने तीन टुकड़ों में मिली युवक की लाश के रहस्य पर से शुक्रवार (16 फ़रवरी) को पर्दा उठा दिया। पुलिस ने युवक की प्रेमिका, उसकी बहन और जीजा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू, दो दुपट्टा व एक लोहे का तसला बरामद किया है। घटना में शामिल प्रेमिका के दो भाई अभी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

जानिए क्या है मामला?

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह (SP City Ayush Vikram Singh) ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि, '9 फरवरी को थाना लिसाडी गेट क्षेत्र के आमिर गार्डन 20 फुटा गार्डन से एक अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था। शव की गर्दन काटकर हत्या की गयी थी। शव के हाथ पर अंग्रेजी में 'SUHAIL' लिखा था। उक्त संबंध में 10 फरवरी को थाना लिसाडी गेट पर मु0अ0स0-61/2024 धारा-302/201 आईपीसी पंजीकृत किया गया। शव के पम्पलेट बनवाकर सोशल मीडिया तथा बस स्टैंड व रिक्शा स्टैंड पर लगाया गया। जिसके बाद 12 फरवरी को सुहैल के शव के संबंध में उसके परिवार वालों को पता चला। जिससे अज्ञात शव की पहचान सुहैल पुत्र फैजुल हसन निवासी ग्राम तिल मण्डपा थाना दनकौर जिला गौतम बुद्ध नगर के नाम से हुई।

ऐसे दिया दिल दहला देने वाली हत्या को अंजाम

सुहैल के परिवार वालों से जनसंपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि, सुहैल अपनी शादी की बात दानिस्ता से करने के लिये मेरठ आया था। जिसकी गुमशुदगी हमने थाना दनकौर जिला गौतम बुद्ध नगर में दर्ज करा रखी है। दरअसल, सुहैल के दानिस्ता (19 वर्ष) पत्नी तालिब ग्राम सौंदत थाना किला परीक्षितगढ़ के साथ अवैध प्रेम-संबंध थे। पूछताछ में पता चला कि घटना के दिन यानी 8 फरवरी को दानिस्ता ने शादी की बात करने के लिए सुहैल को मेरठ अपने घर बुलाया था। यहां उसने चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर खिलाया। फिर, अपनी बहन रुकसाना (26 वर्ष), पत्नी साजिद निवासी कायस्त बडढा थाना किठौर और फिरोज (29 वर्ष) पुत्र स्व कश्मीर निवासी उज्जवल गार्डन बाग के कोना थाना लिसाडी गेट और अपने दो भाइयों अमजद व नफीस पुत्रगण स्व. इंशा अल्लाह निवासी बझेड़ा थाना कपूरपुर जिला हापुड़ की मदद से दुपट्टे से उसका गला गला घोंटकर मार डाला। फिर लाश को तीन टुकड़ों में काटकर बोरे में भरकर आमिर गार्डन में फेंक दिया।

मृतक के पास थी अश्लील वीडियो-फोटो

एसपी सिटी के अनुसार, घटना की जांच के दौरान पुलिस को दानिस्ता और उसके परिजनों पर शक हुआ। जिस पर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। हत्या की वजह के बारे में पूछने पर प्रेमिका ने बताया कि, सुहैल के पास उसकी अश्लील वीडियो और फोटो थे। सुहैल उसे वायरल करने की धमकी देकर शादी करने का दबाव बना रहा था।

एसपी सिटी- विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

एसपी सिटी के अनुसार, 'दानिस्ता उसकी बहन रुखसाना और जीजा यानी रुकसाना के पति फिरोज को थाना लिसाड़ी गेट पुलिस ने न्यू शानदार कॉलोनी से गिरफ्तार किया है। बरामद माल व फर्द के आधार पर मुकदमा धारा-147/148/149/120B/34 भा0द0वि0 व 4/25/27 आयुध अधिनियम की बढ़ोतरी की गयी। फरार अभियुक्तों अमजद व नफीस पुत्रगण स्व0 इंशा अल्ला निवासी बझेडा थाना कपूरपुर जिला हापुड़ की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना लिसाड़ी गेट निरीक्षक जितेन्द्र सिंह कर रहे थे।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story