UP: 5 लाख का इनामी बद्दो सोशल मीडिया पर फिर हुआ एक्टिव, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर पूर्व DGP पर एक बार फिर साधा निशाना

Meerut News: बद्दो ने आगे लिखा है कि, 'एसआईटी की ओर से पूर्व डीजीपी बृजलाल को ये जांच दी गई होती तो वह ये साबित कर देते की बदन सिंह बद्दो पिछले जन्म में अमेरिकी नागरिक था।'

Sushil Kumar
Published on: 8 Jan 2024 2:22 PM GMT
Meerut News
X

बदन सिंह बद्दो और उसका सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media) 

Meerut News: बॉलीवुड एक्टर की तरह दिखने वाला बदन सिंह बद्दो की लोकेशन सोमवार (08 जनवरी) तक पुलिस और एसटीएफ नहीं पता लगा पाई। पांच लाख रुपये के इनामी मोस्ट वांटेड ने इस बार पूर्व डीजीपी और राज्यसभा सांसद को निशाने पर लिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति रहे जॉन फिट्जेराल्ड कैनेडी की हत्या का जिक्र कर उन्होंने लिखा है कि, 'संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति रहे जॉन फिट्जगेराल्ड कैनेडी उर्फ जैक की हत्या का 60 साल बाद भी खुलासा नहीं हुआ है। अगर, यूपी के पूर्व डीजीपी और एसआईटी को ये जांच दी जाती तो वे इसमें मेरी साजिश बता देते'।

जानिए क्या है मामला?

आपको बता दें कि, शहर के टीपी नगर के बेरिपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। पूर्वांचल की जेल से उन्हें 28 मार्च, 2019 को गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर लाया गया था। आरोप है कि उन्होंने पुलिसकर्मियों से सांठ-गांठ कर मेरठ में दिल्ली रोड स्थित एक होटल में शराब पार्टी की। इसके बाद वहां से फरार हो गए। इस मामले में कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी किया गया था। इसके बाद से उनकी लोकेशन इंस्टाग्राम आदि के माध्यम से सोशल मीडिया की पोस्ट विदेश से ही आती रहती है।

10 करोड़ से अधिक संपत्ति जब्त

मोस्ट वांटेड बदन सिंह बद्दो की 10 करोड़ से अधिक संपत्ति को पुलिस जब्त कर चुकी है। वह कई बार यूपी के पूर्व डीजीपी बृजलाल के खिलाफ इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपलोड कर चुके हैं। उनकी लोकेशन हर बार अलग-अलग जगहों से आती है। इसके पहले भी मोस्ट वांटेड पूर्व डीजीपी के खिलाफ इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर चुका है।

बद्दो ने पोस्ट में क्या लिखा?

अपनी ताजा पोस्ट में बद्दो ने लिखा है, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति रहे जॉन फिट्जेराल्ड कैनेडी उर्फ जैक की 22 नवंबर 1963 को गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या को ली हार्वे ओसवाल्ड ने अंजाम दिया था। जेल जाने के बाद ही ली हार्वे ओसवाल्ड की भी जैक रूबी नाम के आदमी ने हत्या कर दी थी। दुनिया की सारी बड़ी एजेंसिया इसकी जांच कर रही है। कुछ लोगों ने इसको राजनीतिक हत्या माना तो कुछ ने माफिया द्वारा हत्या मानी थी। कुछ लोग कहते हैं कि दुश्मन देशों ने मिलकर हत्या कराई थी।'

सोशल मीडिया पोस्ट में ये भी लिखा

बद्दो ने आगे लिखा है कि, 'एसआईटी की ओर से पूर्व डीजीपी बृजलाल को ये जांच दी गई होती तो वह ये साबित कर देते की बदन सिंह बद्दो पिछले जन्म में अमेरिकी नागरिक था। उसका काम सुपारी लेकर हत्या, ड्रग्स, जमीन कब्जा, लूट,अपहरण आदि वसूलना है। कैनेडी की हत्या की सुपारी नेपाल में बद्दो ने ली हार्वे ओसवाल्ड को 15 लाख रुपये में दी थी। 5 लाख रुपये एडवांस दिए थे। बद्दो इतना खतरनाक है कि उसने सबूत मिटाने के लिये जैक रूबी को 10 लाख में ली हार्वे को सुपारी दी। दो लाख एडवांस गए थे। बहरहाल, पुलिस द्वारा बदन सिंह की इंस्टाग्राम आईडी की लोकेशन की जांच पड़ताल की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story