Meerut News: कल से शुरु होगा दो दिवसीय फिल्म महोत्सव, दिखाई जाएंगी 45 फिल्में

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में शार्ट फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल एवं मेरठ चलचित्र सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय फिल्म महोत्सव का शनिवार को आगाज होगा।

Sushil Kumar
Published on: 27 Oct 2023 11:39 AM GMT
Meerut News
X

मेरठ में दो दिवसीय नवांकुर फिल्म महोत्सव का होगा आयोजन (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जिले के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में शार्ट फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल एवं मेरठ चलचित्र सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय फिल्म महोत्सव का शनिवार को आगाज होगा। विवि प्रवक्ता ने बताया कि यह लघु फिल्म महोत्सव आसपास के क्षेत्र के फिल्मों में रुचि रखने वाले युवाओं को एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराने तथा उनके कौशल विकास में वृद्धि करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

उन्होंने बताया यह फिल्म फेस्टिवल गत वर्षों से कुछ अलग होगा क्योंकि इस बार कुछ नए विषयों पर फिल्में आमंत्रित की गई हैं। मुख्य रूप से हमारा लक्ष्य युवा एवं विद्यार्थी हैं। चौधरी चरण सिंह विवि प्रवक्ता के अनुसार शनिवार दोपहर दो बजे चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला, महापौर हरिकांत अहलुवालिया, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा, कार्य परिषद सदस्य प्रो0 हरिभाऊ खांडेकर द्वारा नवांकुर फिल्म महोत्सव का उदघाटन किया जाएगा। नवांकुर फिल्म महोत्सव में 45 फिल्में दिखाई जाएंगी। रविवार को फिल्मों को पुरस्कृत किया जाएगा। देशभर से इस नवांकुर फिल्म महोत्सव के लिए 100 से अधिक फिल्में आई हैं।

12 से अधिक राज्यों से आई हैं फिल्में

28 अक्टूबर शनिवार को होने वाले नवांकुर फिल्म महोत्सव में 12 राज्यों से 100 से अधिक फिल्में आई हैं। इसमें उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मुंबई, बिहार, झारखंड, चंढीगढ, सहित एक दर्जन राज्यों से फिल्में आई हैं। स्क्रीनिंग के बाद 45 फिल्मों को शॉट लिस्ट किया गया है। नवांकुर फिल्म महोत्सव में फिल्मों को दो भागों में बांटा गया है। पहले भाग में 5 मिनट तक की फिल्म हैं जबकि दूसरे भाग में 5 से 15 मिनट तक की फिल्म हैं।

रविवार को होगा समापन

दो दिवसीय नवांकुर फिल्म महोत्सव को समापन रविवार को किया जाएगा। रविवार को सबसे पहले मास्टर क्लास आयोजित की जाएगी। जिसमें अभिनेत्री गरिमा अग्रवाल, व फिल्म समीक्षक संध्या सक्सेना बच्चों को फिल्मों की बारीकियों के बारे में विस्तार से बताएंगी। पुरस्कार वितरण एवं समापन सत्र में उत्तर प्रदेश फिल्म विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष तरूण राठी, वरिष्ठ पत्रकार अनंत विजय, प्रो0 संजीव कुमार शर्मा, समाजिक चिंतक पदम सिंह, मोहित जैन रहेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story