×

Meerut: प्रेमिका की बेवफाई से आहत प्रेमी ने ट्रेन के आगे लगाई छलांग, पुलिस ने सोशल मीडिया पर उत्पीड़न की कहानी को नकारा

Meerut News: सोशल मीडिया पर घटना को लेकर कहा जा रहा है कि युवक ने पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर आत्महत्या की। लेकिन, सच्चाई कुछ और है।

Sushil Kumar
Published on: 8 Feb 2024 4:37 PM GMT
Meerut News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में गुरुवार (08 फ़रवरी) को एक युवक ने कथित रूप से ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। सोशल मीडिया पर खबर फैल गई कि युवक ने पुलिस उत्पीड़न से परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या की है। घटना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। जब घटना की जांच की गई तो पता लगा कि मामला पुलिसिया उत्पीड़न का नहीं, बल्कि युवक की प्रेमिका की बेवफाई का है।

क्या है मामला?

मेरठ शहर के थाना टीपी नगर क्षेत्र में हुई घटना के संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि, 'थाना टीपी नगर क्षेत्र के सिद्धार्थ पुरम नई बस्ती निवासी अनुज (22 वर्ष) ने गुरुवार सुबह टीपी नगर क्षेत्र में ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया में कहा जा रहा है कि युवक ने पुलिस प्रताड़ना का शिकार होकर आत्महत्या की। यह पूरी तरह गलत है। पुलिस उत्पीड़न का कोई मामला नहीं है। असलियत यह है कि अनुज की शादी एक युवती से तय थी। युवती की फोटो एक युवक के साथ अनुज ने देखी तो उसने शादी से इंकार कर दिया। दोनों परिवार वालों द्वारा आपसी सहमति से शादी के लिए पुनः तैयारी की बात की गई। जिसके चलते युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। इसमें पुलिस उत्पीड़न का कोई मामला जांच में सामने नहीं आया है।'

सोशल मीडिया पर ये कहानी वायरल

दूसरी तरफ, स्थानीय सोशल मीडिया पर घटना को लेकर कहा जा रहा है कि युवक ने पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर आत्महत्या की। सोशल मीडिया पर युवक के परिजनों के हवाले से कहा जा रहा है, कि युवक से प्रेम-प्रसंग के मामले में समझौता करने के नाम पर 80 हजार रुपये रिश्वत मांगी गई थी। इस बात से युवक परेशान चल रहा था। आज सुबह युवक टीपी नगर रेलवे स्टेशन और क्रॉसिंग के बीच बने रेलवे ट्रैक पर पहुंचा और दिल्ली से मेरठ की तरफ आने वाली ट्रेन के आगे झट से कूद गया,जिससे उसकी मौत हो गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story