×

'रिहायशी इलाकों में चल रही अवैध कमर्शियल गतिविधियों पर लें एक्शन...CMO को भी निर्देश, मीटिंग में मंत्री तोमर ये बोले

Meerut News : बैठक में ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेन्द्र तोमर ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने, सड़कों से अतिक्रमण हटाने, ई रिक्शा स्टैंड बनाने तथा अवैध पार्किंग के संबंध में कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए।

Sushil Kumar
Published on: 28 Oct 2023 2:27 PM GMT (Updated on: 28 Oct 2023 2:31 PM GMT)
MEERUT NEWS
X

ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर मीटिंग के दौरान (Social media) 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार के ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने शनिवार (28 अक्टूबर) को सर्किट हाउस में जिले के विकास कार्य और कानून-व्यवस्था की बैठक की। मीटिंग में जन सुरक्षा के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों को आवासीय क्षेत्र में चल रही अवैध कमर्शियल गतिविधियों (Illegal Commercial Activities) के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए।

बैठक में ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेन्द्र तोमर (Dr. Somendra Tomar) व अन्य जनप्रतिनिधियों ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने, सड़कों से अतिक्रमण हटाने, ई रिक्शा स्टैंड बनाने तथा अवैध पार्किंग के संबंध में कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, पार्किंग के लिए जमीन चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इसके लिए जिलाधिकारी ने नगर निगम को एक हफ्ते के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा।

डेयरी, होटल, मीट विक्रेताओं पर ये बोले मंत्री

राज्य मंत्रीसोमेन्द्र तोमर ने वेंडर का रजिस्ट्रेशन करने और उन्हें आई कार्ड जारी करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, 'वेंडिंग जोन बनाने के लिए भूमि चिन्हित करने की कार्यवाही जल्द से जल्द सुनिश्चित की जाए। शहर में चल रही डेयरी को शहर के बाहर स्थानांतरित करने के लिए संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिया गया। मंत्री ने नियमों की अवहेलना करने वाले मीट विक्रेताओं और रेस्टोरेंट संचालकों पर कार्रवाई सुनिश्चित करने को भी कहा। साथ ही, अवैध होटल के विरुद्ध कमेटी बनाकर अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।'


CMO को अवैध अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश

बैठक में राज्य मंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) को अवैध अस्पतालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने जन सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित अधिकारियों को आवासीय क्षेत्र में चल रही अवैध कमर्शियल गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में कई गणमान्य लोग मौजूद

इस मौके पर राज्यमंत्री (दर्जा प्राप्त) यशवीर सिंह, महापौर हरिकांत आहलूवालिया, एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, उपायुक्त एमडीए अभिषेक पांडे, सीडीओ नूपुर गोयल, एसडीएम सदर गामिनी सिंगला, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story