Meerut: अभी भी खटास बाकी है.., शिवपाल यादव के स्वागत को नहीं पहुंचे विधायक व पदाधिकारी

Meerut: मेरठ पहुंचे सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव के टोल प्लाजा पर स्वागत कार्यक्रम में शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा से जुड़े नेता तो पहुंचे। लेकिन, जिले का कोई पदाधिकारी अथवा जनप्रतिनिधि उनका स्वागत करने नहीं पहुंचा।

Sushil Kumar
Published on: 18 Dec 2023 10:53 AM GMT
meerut news
X

मेरठ में शिवपाल यादव के स्वागत को नहीं पहुंचे विधायक व पदाधिकारी (न्यूजट्रैक)

Meerut News: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) के संस्थापक और समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव बेशक काफी अर्से पहले अपने भतीजे अखिलेश यादव को अपना नेता स्वीकार कर चुके हैं। उनको लेकर कटुता भी शायद अखिलेश यादव की खत्म हो गई हो। लेकिन, लगता है कि सपा के जिम्मेदार नेताओं में शिवपाल यादव को लेकर पुरानी कटुता बनी हुई है। शायद यही वजह रही कि आज मेरठ पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव के टोल प्लाजा पर स्वागत कार्यक्रम में शिवपाल यादव की पुरानी पार्टी प्रसपा से जुड़े नेता तो पहुंचे। लेकिन, जिले का कोई पदाधिकारी अथवा जनप्रतिनिधि उनका स्वागत करने नहीं पहुंचा।

दरअसल, सहारनपुर से दिल्ली जाते हुए सपा नेता शिवपाल सिंह यादव आज मेरठ सिवाया टोल प्लाजा से गुजरे तो उनका सपा नेत्री व सरधना विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी शशि पिंटू राणा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बुकें भेंट की और ढोल की थाप पर स्वागत किया। इस दौरान शिवपाल और सपा पार्टी जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। उसके बाद सपा नेता अपने काफिले के साथ सपा नेत्री के घर हाईवे स्थित लोटस टावर पहुंचे। चाय पार्टी के बाद सपा नेता गाड़ी में बैठकर चल दिए।

खास बात यह रही कि एक घंटे से भी अधिक समय तक शिवपाल यादव मेरठ में रहे। लेकिन ,इस दौरान सपा संगठन का एक भी पदाधिकारी अथवा जनप्रतिनिधि भी उनका स्वागत करने अथवा उनसे मिलने तक नहीं पहुंचे। जबकि जाहिर सी बात है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे शिवपाल यादव प्रदेश के बड़े नेताओं में शुमार किये जाते हैं। मुलायम सिंह यादव के दौर में तो सब जानते हैं कि सपा में उनका एक अलग ही जलवा रहा है।

बहरहाल, स्वागत में पार्टी के जिम्मेदार नेताओं की अनुपस्थिति को लेकर तो शिवपाल यादव कुछ नहीं बोले। अलबत्ता, सपा नेत्री शशि पिंटू राणा ने जरुर सफाई देते हुए कहा कि यह पार्टी का नहीं, उनका निजी कार्यक्रम था। लेकिन,उनके पास इस सवाल का कोई जवाब नहीं था कि उनके घर पर न सही लेकिन टोल प्लाजा पर कम से कम पार्टी के किसी जिम्मेदार नेता को पहुंचना चाहिए था। बहरहाल, मौके पर पहुंचे स्थानीय संवाददाताओं से अनौपचारिक मुलाकात में शिवपाल यादव ने यह दावा किया कि भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए बना इंडिया गठबंधन 2024 में भाजपा का सफाया कर देगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story