Meerut News: मॉडल हत्याकांड: जीजा ने की थी साले की हत्या,कार में की शराब पार्टी फिर उतारा मौत के घाट

Meerut News: कातिल आरोपी कोई और नहीं बल्कि मृतक का जीजा निकला। करोड़ों रुपए को लेकर यह हत्या की गई थी और बड़ी ही होशियारी से हत्या का संबंध मॉडल की महिला मित्र से, जो गुरुग्राम में रहती है से जोड़ने की कोशिश की थी।

Sushil Kumar
Published on: 25 Aug 2024 3:44 PM GMT
Meerut News ( Pic- Newstrack)
X

Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News: मॉडल विवेक शाहू की हत्या का पुलिस ने आज सनसनी खेज खुलासा कर दिया। कातिल आरोपी कोई और नहीं बल्कि मृतक का जीजा निकला। करोड़ों रुपए को लेकर यह हत्या की गई थी और बड़ी ही होशियारी से हत्या का संबंध मॉडल की महिला मित्र से, जो गुरुग्राम में रहती है से जोड़ने की कोशिश की थी। इसके चलते पुलिस ने उसे बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस दिया था। शुक्रवार को पल्लवपुरम थाने में पुलिस ने विवेक की महिला मित्र के बयान दर्ज किए थे।नगर पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह ने आज शाम घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 21 अगस्त को कंकरखेड़ा के डिफेंस एनक्लेव बी ब्लॉक निवासी मॉडल विवेक शाहू (35)की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शव दुल्हैड़ा स्थित सरकारी नलकूप के पास आरोपियों ने फेंक दिया था। घटना के संबंध में थाना पल्लवपुरम पुलिस द्वारा धारा 103(2) बीएनएस पंजीकृत किया गया था। तभी से हत्या के खुलासे को लेकर पुलिस की टीम जांच में जुटी हुई थी।

अभियोग की विवेचना एवं साक्ष्य़ संकलन से उपरोक्त हत्या की घटना में मृतक विवेक के डिफेन्स इन्कलैव थाना कंकरखेडा निवासी जीजा तनुज कुमार की संदिग्धता पायी गयी। जिसके बाद थाना पल्लवपुरम पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर आज अभियुक्त तनुज कुमार को सोफीपुर पुलिया के पास लावड की ओर जाने वाला रास्ते से समय करीब 14.05 बजे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त की निशादेही पर घटनास्थल से करीब 400 मीटर दूरी पर ईख के खेत से 01 तमंचा 315 बोर व 01 जिन्दा कारतूस व 01 खोखा कारतूस तमंचे की नाल में फंसा हुआ व 02 मोबाईल बरामद हुए। बरामदगी के आधार पर मु0अ0सं0 218/24 धारा 103(2) बीएनएस में धारा 238 बीएनएस व 3/25 आर्म्स एक्ट की वृद्धि की गयी।

पुलिस पूछताछ के आधार पर नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तनुज कुमार 6वीं वाहिनी पीएसी रुड़की रोड मेरठ में चालक के पद पर तैनात है। मृतक विवेक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था जिसकी माँ के नाम पर करीब 60 बीघा जमींन बतायी जा रही है जिसमे से मृतक द्वारा करीब 40 बीघा जमीन पूर्व में ही बेची जा चुकी थी, मृतक विवेक उपरोक्त ने दो-तीन बार में लगभग 15 लाख रुपये अपने जीजा तनुज कुमार को दिये थे जिसको मृतक विवेक, तनुज कुमार से बार बार मांग कर रहा था। इसके अलावा मृतक की माँ के नाम 18 बीघा जमीन ही बची थी, जिसे अब मृतक विवेक कुमार बेचना चाहता था। तनुज कुमार को उस जमींन को बेचने पर ऐतराज था और इसी कारण तनुज कुमार विवेक को मारने की योजना तैयार करता रहा। बनायी गयी योजना के तहत 20 अगस्त को तनुज कुमार अपने घर से अपनी प्राईवेट बैगनार से डियूटी के लिए जाता है समय 17.52 बजे से 18.51 बजे तक डयूटी पर रहता है तथा 6वीं बटालियन पीएसी मेरठ से समय करीब 19.00 बजे निकलता है। और 19.00 बजे से 19.45 बजे एनएच 58 पर अपने साले विवेक का इन्तजार करता है। विवेक घर से 19.42 बजे पर निकलता है तथा हाइवे पर करीब 20.00 बजे अपने जीजा से मिलता है।

यहाँ से तनुज विवेक को अपने साथ लेकर सुभारती यूनिवर्सिटी की ओर जाता है तथा वहीं पर दोनो शराब पीते है। शराब की बोतल तनुज की गाडी मे पहले से ही रखी थी जिसके बाद तनुज विवेक को लेकर सिवाया टोल की ओर जाता है तथा रास्ते मे दोनो के बीच कुछ कहासुनी होती है जिसके तनुज पूर्व से अपनी योजना के अनुसार विवेक को लेकर दुल्हैडा रजवाहे पर घटनास्थल पर पहुँचता है वहाँ पर पेशाब का बहाना करके गाडी से नीचे उतरता है व विवेक को भी नीचे उतरने के लिए कहता है जैसे ही विवेक पेशाब करने के लिए सडक से नीचे जाता है तनुज पीछे से विवेक को 315 बोर तमंचा से गोली मार देता है और शव को वहीं पर छोड़कर व घटना में प्रयुक्त तमंचे को वही पास के ईख के खेत में फेंककर 21 अगस्त को समय 00.14 बजे 6वीं बटालियन पीएसी मेरठ पहुँचता है जहाँ से अपनी पत्नी प्रीती को फोन करता है तथा रात्रि 00.25 बजे घर पहुँचता है तथा घर जाकर दिखावे के लिए परिवार वालो से विवेक के बारे मे पूछता है व दोस्तो से भी जानकारी करता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story