×

Meerut News: हरित प्रदेश निर्माण के लिए आंदोलन होगा तेज, जनता को जागरूक करने के लिए आयोजित होंगे कार्यक्रम

Meerut News: डॉ० मेराजुद्दीन अहमद ने कहा कि हरित प्रदेश इस क्षेत्र की भावी पीढ़ी के लिए ही आवश्यक नहीं है बल्कि आम लोगों के जीवनोत्थान के लिए भी जरूरी है।

Sushil Kumar
Published on: 19 Oct 2023 10:52 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2023 11:31 AM GMT)
There will be a movement to make the public aware about the creation of a green region
X

हरित प्रदेश निर्माण को लेकर जनता को जागरूक करने के लिए होगा आंदोलन: Photo-Newstrack

Meerut News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों को मिलाकर पृथक हरित प्रदेश बनाने की मांग को लेकर चलाये जा रहे आंदोलन को तेज करने तथा उससे विभिन्न संगठनों, युवाओं और महिलाओं को जोडने के लिए आज यहां हरित प्रदेश निर्माण समिति अराजनीतिक की एक बैठक मनीष प्रताप के निवास बागपत रोड मेरठ पर आयोजित हुई। जिसमें हरित प्रदेश के निर्माण के लिए नई कमेटी का गठन किया गया।

हरित प्रदेश जनता में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व मंत्री उप्र डॉ मेराजुद्दीन अहमद ने कहा कि हरित प्रदेश की आवश्यकता को देखते हुए इसमें वे सभी लोग अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें जिनकी निष्ठा हरित प्रदेश के बनाने में है। उन्होंने बताया कि जनता में जागरूकता लाने के लिए विभिन्न जनपदों में सक्रिय रूप से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। डॉ० मेराजुद्दीन अहमद ने कहा कि हरित प्रदेश इस क्षेत्र की भावी पीढ़ी के लिए ही आवश्यक नहीं है बल्कि आम लोगों के जीवनोत्थान के लिए भी जरूरी है। डॉ० मैराज ने बताया कि शीघ्र ही एक बड़ी विचार गोष्ठी मेरठ में आयोजित की जाएगी, जिसमें विभिन्न विचारकों को आमंत्रित किया जाएगा तथा नौजवानों की भागीदारी भी उसमें रखी जाएगी। ज्ञातव्य है कि हरित प्रदेश की मांग लगभग 5 दशक पूर्व की है जो पहले पूर्वांचल से शुरू हुई थी ।

हरित प्रदेश के निर्माण के लिए नई कमेटी का गठन

इसके बाद इसकी संवाद बैठक हुई है जिसमें विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों विभिन्न, सदस्य लोकसभा, सदस्य विधानसभा आदि ने सक्रिय भागीदारी की। मनीष प्रताप के संचालन में हुई इस बैठक में चै० यशपाल सिंह, रजनीश अहलावत, एसपी नैन, सुरेंद्र कुमार शर्मा, शक्ति सिंह, चौधरी उर्वशी सिँह, अंकित चौधरी सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। बैठक के अंत में मैं हरित प्रदेश के निर्माण के लिए नई कमेटी का गठन किया गया। नई कमेटी का अध्यक्ष पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर मेराजुद्दीन अहमद को बनाया गया। संयोजक पद पर मनीष प्रताप को चुना गया। कमेटी में कांग्रेस के प्रदेश पूर्व सचिव चौधरी यशपाल सिंह, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अंकित चैधरी के अलावा डॉक्टर कमरेंद्र सिंह, जगत सिंह एडवोकेट, अनिल जिंगाला, सिराजुद्दीन अल्वी आदि सदस्य के तौर पर शामिल किए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story