×

Meerut News: कौन बनेगा मेरठ में बीजेपी का प्रत्याशी, रहस्य बरकार, दावेदारों की बढ़ रही धड़कनें

Meerut News: मेरठ लोकसभा सीट पर बीजेपी के दावेदारों की दिल की धड़कने दिनो-दिन तेज होती जा रही हैं उधर, बीजेपी नेतृत्व है कि अभी तक मेरठ सीट को लेकर जहां पिछले तीन चुनावों में बीजेपी के राजेन्द्र अग्रवाल फतह हासिल करने में कामयाब हुए हैं, पत्ते खोलने को तैयार ही नहीं है।

Sushil Kumar
Published on: 17 March 2024 5:02 PM GMT
Who will become the BJP candidate in Meerut, the mystery remains, the heartbeats of the contenders are increasing
X

कौन बनेगा मेरठ में बीजेपी का प्रत्याशी, रहस्य बरकार, दावेदारों की बढ़ रही धड़कनें: Photo- Social Media

Meerut News: इधर, मेरठ लोकसभा सीट पर बीजेपी के दावेदारों की दिल की धड़कने दिनो-दिन तेज होती जा रही हैं उधर, बीजेपी नेतृत्व है कि अभी तक मेरठ सीट को लेकर जहां पिछले तीन चुनावों में बीजेपी के राजेन्द्र अग्रवाल फतह हासिल करने में कामयाब हुए हैं, पत्ते खोलने को तैयार ही नहीं है।

उधर, प्रमुख विपक्षी पार्टी सपा और बसपा मेरठ सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। सपा ने मेरठ लोकसभा सीट पर अपनी पार्टी के सभी चेहरों को दरकिनार कर भानु प्रताप सिंह (58) को मैदान में उतारने की घोषणा की है। भानु प्रताप सिंह राष्ट्रीय जनहित संघर्ष पार्टी के अध्यक्ष हैं। सपा की तरह बसपा ने भी अपनी पार्टी के सभी चेहरों को दरकिनार कर देवव्रत त्यागी को प्रत्याशी बनाया है। बस इतना फर्क है कि त्यागी मेरठ से जुड़े हैं जबकि भानु प्रताप सिंह सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता भानु प्रताप सिंह हैं। वें गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र में परिवार के साथ रहते हैं।

भाजपा के वर्तमान सांसद राजेंद्र अग्रवाल

भाजपा के वर्तमान सांसद राजेंद्र अग्रवाल के टिकट कटने की अटकलें पिछले कई रोज से राजनीतिक हलकों में गश्त कर रही है। राजेन्द्र अग्रवाल के टिकट कटने की वजह पिछले चुनाव में उनका बहुत कम अंतर से चुनाव जीतना रहा बताया जा रहा है। दरअसल, 2009 और 2014 में भाजपा काफी अंतर से जीती थी। 2019 में भाजपा ने जीत कर हैट्रिक लगाने में सफल तो हो गई थी, लेकिन हार-जीत का अंतर पांच हज़ार से भी कम था। बहरहाल, मेरठ में जीत की हैट्रिक लगाने वाले सांसद राजेंद्र अग्रवाल को टिकट मिलेगा या किसी दूसरे प्रत्याशी पर दांव खेला जाएगा, ये अभी तक रहस्य बना हुआ है।

बता दें कि मेरठ-हापुड़ लोकसभा संसदीय सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। मेरठ-हापुड़ लोकसभा संसदीय सीट पर करीब 19 लाख मतदाता हैं। चुनाव के लिए नामांकन 28 मार्च से शुरू होगा और 4 जून को मतगणना होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story