Meerut News : यति नरसिंहानंद मामला, धारा 163 के कारण 13 अक्टूबर को डासना में नहीं होगी हिंदू महापंचायत

Meerut News : 13 अक्टूबर 2024 को डासना में प्रस्तावित महापंचायत के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण महापंचायत का आयोजन रद्द कर दिया गया है।

Sushil Kumar
Published on: 12 Oct 2024 4:30 PM GMT
Meerut News : यति नरसिंहानंद मामला, धारा 163 के कारण 13 अक्टूबर को डासना में नहीं होगी हिंदू महापंचायत
X

Meerut News : 13 अक्टूबर 2024 को डासना में प्रस्तावित महापंचायत के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण महापंचायत का आयोजन रद्द कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, महापंचायत आयोजकों और हिंदू संगठनों के कुछ गणमान्य व्यक्तियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर महापंचायत के आयोजन को लेकर बात की थी। लेकिन जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि डासना क्षेत्र में धारा 163 (पूर्व की धारा 144) लागू है, जिसके कारण महापंचायत का आयोजन संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत किसी भी प्रकार के सार्वजनिक एकत्रण पर प्रतिबंध है और इसलिए 13 अक्टूबर को महापंचायत का आयोजन नहीं किया जा सकता। इसके बाद मां पंचायत के आयोजकों ने 13 अक्टूबर की महापंचायत को रद्द कर दिया।

मेरठ के हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही न्यूज़ट्रैक को बताया कि पंचायत में शामिल होने यहां पहुंचे हम सभी लोगों ने बैठक में यह प्रतिज्ञा की कि चाहे कुछ भी हो जाए कल की हिंदू महापंचायत करकेही मेरठ लौटेंगे। उन्होंने दावा किया कि मेरठ से हजारों की संख्या में लोग कल इस हिंदू महापंचायत में आएंगे। कल 13 अक्टूबर की हिंदू महापंचायत इसी मंदिर में होने जा रही है, जिसकी योजना बैठक आज देर शाम सभी संतो के साथ की गई और सभी प्रदेश और देश भर के जिलों से अधिक से अधिक संख्या में सोशल मीडिया एवं फोन द्वारा हिंदुओं से महापंचायत में पहुंचने का आह्वान किया गया। सचिन सिरोही के अनुसार यह महापंचायत डासना देवी मंदिर की सुरक्षा हेतु हमारे मठ मंदिरों पर हमले हेतु यति नरसिंहआनंद जी को z प्लस सुरक्षा देने हेतु सभी मंदिर पर हमला करने वाले विधर्मियों की गिरफ्तारी एवं रासुका लगाने हेतु यति नरसिंह आनंद जी को रिहा करने हेतु एवं हिंदू हित की अन्य समस्याओं को लेकर की जा रही है।


इससे पहले आज मेरठ के हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही,चहन सिंह बालियान राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्य सनातन रक्षक दल पंडित बालकिशन राय अजय सिरोही डॉ. योगेंद्र योगी ब्रह्म सिंह फौजी एवं अन्य कार्यकर्ताओं ने शिव शक्ति धाम डासना देवी मंदिर गाजियाबाद पहुंच कर यति नरसिंहआनंद सरस्वती महाराज के डासना स्थित मंदिर के संतों से महापंचायत के आयोजन को लेकर चर्चा की। सचिन सिरोही ने बताया कि इस मौके पर यति रणसिंगानंद जी महाराज, यति परमात्माआनंद जी महाराज, यति रामस्वरूपआनंद जी महाराज, यति हरि हरआनंद जी महाराज, यति निर्भयानंद जी महाराज, आचार्य सनोज शास्त्री, सिकंदर शर्मा, पंडित कृष्ण भारद्वाज, यति अभिनंदन जी,अनमोल शिंदे, पवन रावत के साथ कल के कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई।

बता दें कि गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर पर हमले का दावा करते हुए हिंदू संगठनों की तरफ से पिछले दिनो 13 अक्टूबर को महापंचायत का ऐलान किया गया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story