Meerut News: राहत! नौचंदी एक्सप्रेस अपनी पुरानी समय सारणी के अनुसार ही चलेगी

Meerut News: सांसद के अनुसार रेल मंत्री को लिखे गए पत्र के अनुपालन के क्रम में अधिकारियों ने उन्हें बताया है कि नौचंदी एक्सप्रेस पुराने समय पर ही दौड़ेगी।

Sushil Kumar
Published on: 29 Sep 2023 10:43 AM GMT
Meerut News
X

Nauchandi Express (Pic:Newstrack)

Meerut News: आखिरकार मेरठ के जनप्रतिनिधियों के प्रयास सफल हुए। नौचंदी एक्सप्रेस अपनी पुरानी समय सारणी के अनुसार ही चलेगी। यह जानकारी आज मेरठ-हापुड़ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल सांसद ने रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से हुई बातचीत के बाद दी। सांसद के अनुसार रेल मंत्री को लिखे गए पत्र के अनुपालन के क्रम में अधिकारियों ने उन्हें बताया है कि नौचंदी एक्सप्रेस पुराने समय पर ही दौड़ेगी। सांसद ने इसके लिए रेल मंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे नौचंदी एक्सप्रेस के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

दरअसल,एक अक्तूबर को रेलवे की नई समयसारिणी प्रस्तावित है। जिसमें कई ट्रेनों के संचालन के समय में बदलाव होना है। सहारनपुर से लखनऊ के रास्ते प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस का समय भी बदलने जा रहा था। नई समय सारिणी के अनुसार नौचंदी एक्सप्रेस लखनऊ स्टेशन पर सुबह के बजाय रात्रि में पहुंचती। जाहिर है कि आधी रात को लखनऊ पहुंचने पर यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ती। बता दें कि सहारनपुर से प्रयागराज को जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस का मेरठ से प्रस्थान का समय रात 7:55 है। स्थानीय स्टेशन से काफी संख्या में लखनऊ के लिए यात्री सफर करते हैं तो रातभर यात्रा के बाद सुबह पांच बजे लखनऊ रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाते हैं।

नई समयसारिणी में नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन का मेरठ से प्रस्थान समय 4:40 बजे किया गया था, जिससे लखनऊ रेलवे स्टेशन पर डेढ़ बजे पहुंच जाएगी। ऐसे में लखनऊ पहुंचने वाले यात्रियों को रात स्टेशन पर गुजारनी पड़ेगी या फिर होटल, धर्मशाला, सराय में ठहरने से लिए जेब ढीली करनी पड़ेगी। ऐसे में यात्रियों की मांग थी कि ट्रेन के संचालन में बदलाव न किया जाए और वर्तमान समय के अनुसार की संचालन किया जाए। यात्रियों की परेशानी के मद्देनजर ही मेरठ-हापुड़ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने भी रेल मंत्री को पत्र लिखा था। उनका कहना है कि वेस्ट यूपी से अधिकांश लोग प्रयागराज जाते हैं। ट्रेन का टाइम टेबल बदलने पर जिन्हें समस्या का सामना करना पड़ेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story