×

Meerut News: नूंह-मेवात में हुई हिंसा के विरोध में हिंदू महासभा, हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भेजा मांग पत्र

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा नूंह हिंसा के विरोध में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को आज स्पीड पोस्ट से मांग पत्र भेजा है।

Sushil Kumar
Published on: 7 Aug 2023 2:39 PM GMT
Meerut News: नूंह-मेवात में हुई हिंसा के विरोध में हिंदू महासभा, हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भेजा मांग पत्र
X
नूंह-मेवात में हुई हिंसा के विरोध में हिंदू महासभा, हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भेजा मांग पत्र: Photo- Newstrack

Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा नूंह हिंसा के विरोध में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को आज स्पीड पोस्ट से मांग पत्र भेजा है। पत्र में अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रतिनिधिमंडल को दंगा ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण करने एवं हुए दंगे-फसाद सहित सार्वजनिक व सरकारी संपत्तियों के नुकसान के आकलन करने की अनुमति दिए जाने का अनुरोध किया गया है।

हिंदू महासभा के मेवात जाने की अनुमति मांगी

इस बारे में जानकारी देते हुए हिन्दू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत ने बताया कि अगर हमें वहां की सरकार या अन्य कोई भी शासन प्रशासन के अधिकारी वहां जाने की अनुमति नहीं प्रदान करते है तो अखिल भारत हिंदू महासभा का राष्ट्रीय प्रतिनिधि मंडल पंडित अशोक कुमार शर्मा के नेतृत्व में 16 अगस्त को हरियाणा के मेवात क्षेत्र की ओर बगैर किसी अनुमति के प्रस्थान करने के लिए बाध्य होगा। जिसमें मुख्य रुप से प्रताप सिंह राणा विश्व हिंदू पीठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य मदन, हिंदू डिफेंस लीग के राष्ट्रीय संयोजक निशांत जिंदल सहित हिंदू सेना एवं अन्य हिंदू संगठनों के लोग शामिल होंगे।

साजिश के तहत अंजाम दी गई हिंसा

इस दौरान हिंदू महासभा नेताओं ने कहा कि नूंह-मेवात में जिस प्रकार से हिंदुओं के ऊपर पत्थर बरसाए गए। लोगों को मारा पीटा गया। हमारी बृजमंडल यात्रा को रोका गया। इस पूरे घटनाक्रम को सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार से मांग है कि जो भी इस घटनाक्रम में दोषी हैं, उनके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। महासभा नेताओं के अनुसार 16 अगस्त को हिंदू महासभा का एक राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल वह अन्य हिंदू संगठनों के लोग दंगा ग्रस्त क्षेत्र का मुआयना करेंगे और दंगा पीड़ित लोगों से मुलाकात कर दंगे की साजिश रचने वाले लोगों के नामों को उजागर करेंगे। बाद में उन सभी नामों की एक लिस्ट बनाकर भारत सरकार के गृह मंत्री को भेजकर उन सभी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story