One UP One Card: आयुक्त ने इलेक्ट्रिक बसों में प्रयोग होने वाला वन यूपी वन कार्ड किए लॉन्च,यात्रियों को मिलेगी किराये में 10 प्रतिशत छूट

Meerut News: मेरठ महानगर बस सेवा के अधिकारियों की मौजूदगी में आयुक्त ने स्मार्ट कार्ड लॉन्च करते हुए यात्रियों से इसका प्रयोग करके हर टिकट की खरीद पर किराये में 10 प्रतिशत छूट का लाभ उठाने का आह्वान किया।

Sushil Kumar
Published on: 9 Nov 2023 5:13 PM GMT (Updated on: 9 Nov 2023 5:29 PM GMT)
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: आयुक्त व मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड अध्यक्ष सेल्वा कुमारी जे0 ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक बसों में प्रयोग होने वाला वन यूपी वन कार्ड लॉन्च किया गया। आयुक्त सभागार में आयोजित समरोह के दौरान मेरठ महानगर बस सेवा के अधिकारियों की मौजूदगी में आयुक्त ने स्मार्ट कार्ड लॉन्च करते हुए यात्रियों से इसका प्रयोग करके हर टिकट की खरीद पर किराये में 10 प्रतिशत छूट का लाभ उठाने का आह्वान किया।

मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि मेट्रो की तर्ज पर अब मेरठ महानगर सेवा के अंतर्गत चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में भी वन यूपी वन कार्ड योजना लागू की गई है। जिसके तहत यात्रियों को किराये में 10 प्रतिशत छूट का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद परिचालक से एटीएम के माध्यम से स्मार्ट कार्ड के जरिये पहला टिकट बनवाकर योजना का विधिवत रूप से श्रीगणेश किया।

एमडी लोकेश राजपूत, एमआरएम फाइनेंस मुकेश अग्रवाल और एआरएम संचालन विपिन सक्सैना ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि नगरीय परिवहन की बसों में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए प्रथम चरण में कुछ दिन पूर्व लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लि. में कॉमन मोबिलिटी कार्ड से यात्री किराये की धनराशि के भुगतान की व्यवस्था की जा चुकी है। दूसरे चरण में गुरुवार से मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट के अंतर्गत चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था लागू की गई है। यात्रियों को स्मार्ट कार्ड परिचालक के पास से ही मिल सकेंगे। कम से कम 100 रुपये के रिचार्ज के साथ यह स्मार्ट कार्ड बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराया जाएगा।

कार्ड के माध्यम से प्रत्येक टिकट की खरीद पर यात्रियों को किराये में 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। स्मार्ट कार्ड से एक सबसे बड़ा लाभ यह भी होगा कि यात्रियों और परिचालकों को खुले पैसों के लेन-देन के झंझट से भी मुक्ति मिलेगी। अधिकारियों ने बताया कि स्मार्ट कार्ड में 50 रुपये के गुणांक से 1000 रुपये तक का रिचार्ज किसी भी इलेक्ट्रिक बस में परिचालक के माध्यम से कराया जा सकेगा। इस अवसर पर एमडी लोकेश राजपूत, एमआरएम फाइनेंस मुकेश अग्रवाल, एआरएम संचालन विपिन सक्सेना सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story