×

Meerut News: ओपन बास्केटबॉल प्रतियोगिता पुरुष वर्ग 2024 का शुभारंभ

Meerut News: स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के मेजर ध्यानचंद शारीरिक शिक्षा विभाग ने ओपन बास्केटबॉल प्रतियोगिता पुरुष वर्ग 2024 का शुभारंभ मेजर जनरल मोहन सिंह खेल मैदान में किया।

Sushil Kumar
Published on: 20 Jun 2024 1:14 PM GMT
meerut news
X

मेरठ में ओपन बास्केटबॉल प्रतियोगिता पुरुष वर्ग 2024 का शुभारंभ (न्यूजट्रैक)

Meerut News: स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के मेजर ध्यानचंद शारीरिक शिक्षा विभाग ने ओपन बास्केटबॉल प्रतियोगिता पुरुष वर्ग 2024 का शुभारंभ मेजर जनरल मोहन सिंह खेल मैदान में किया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न टीमों जैसे ऐली ओप, बाउंस किरू, फ्लैश जंपर, स्विस हीरोज, डक स्क्वाड, शॉर्ट स्टार, कोर्ट किंग, नेट रैपर्स आदि टीमों ने भाग लिया है। प्रत्येक टीम के कप्तान के रूप में टीम का प्रतिनिधित्व अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम संयोजक डॉ प्रवीण कुमार एवं सहसंयोजक शुभम राठी के निर्देशन में प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

प्रोफेसर डॉ संदीप कुमार संकाय अध्यक्ष शिक्षा विभाग के द्वारा मुख्य अतिथि प्रतिकुलपति डॉ हिमांशु ऐरन एवं समस्त कॉलेज के संकाय अध्यक्ष, समस्त आचार्य एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया गया। मुख्य अतिथि प्रतिकुलपति डॉ हिमांशु ऐरन के द्वारा बास्केटबॉल के खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया गया एवं शुभकामनाएं दी गई। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिथि प्रतिकुलपति डॉ हिमांशु ऐरन द्वारा किया गया।

उन्होंने शिक्षा संकाय अध्यक्ष एवं शारीरिक शिक्षा विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ संदीप कुमार एवं उनकी संपूर्ण आयोजन टीम को सफल पूर्वक टूर्नामेंट आयोजन करने की शुभकामनाएं दी। इस समारोह में उद्घाटन भाषण के दौरान विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति ने खेल के महत्व पर जोर दिया और छात्रों एवं खिलाड़ियों को खेल गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया उन्होंने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट न केवल शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देते हैं बल्कि खेल भावना और अनुशासन का भी विकास करते हैं।

इस प्रतियोगिता में शारीरिक शिक्षा विभाग के शिक्षक एवं कार्यवाहक भी विभिन्न भूमिकाओं में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान कर रहे हैं। दर्शक भी इस टूर्नामेंट का भरपूर आनंद ले रहे हैं और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे हैं। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य विश्वविद्यालय में खेल संस्कृति को बढ़ावा देना और छात्रों को उनके खेल कौशल को निखारने के लिए एक मंच प्रदान करना है। शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ संदीप कुमार ने सभी विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story