×

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सर छोटू राम इंजीनियरिंग संस्थान में बीएससी ऑनर्स कंप्यूटर साइंस व बीबीए के विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ|

Sushil Kumar
Published on: 16 March 2024 10:04 AM GMT
विद्यार्थियों को बांटे गए फोन।
X

विद्यार्थियों को बांटे गए फोन। (Pic: Newstrack)

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सर छोटू राम इंजीनियरिंग एवं तकनीकी संस्थान में बीएससी ऑनर्स कंप्यूटर साइंस व बीबीए के विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया| इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एससीआरआईटी के डायरेक्टर प्रो नीरज सिंघल ने कहा कि तकनीक दुधारी तलवार की तरह है। इसका दुरूपयोग होने की संभावना अधिक रहती है। इसलिए इसका उपयोग केवल अपनी शिक्षा को समृद्ध करने के लिए करें। आप विश्वविद्यालय की एक पूंजी है, भविष्य में इसकी छवि बनाने का काम आपको ही करना है।

शिक्षा के लिए किया जाए फोन का प्रयोग

कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने शैक्षणिक रूप से मजबूत होते विश्वविद्यालय के बारे में बताते हुए कहा कि मोबाईल युवाओं के लिए सीखने का सबसे बड़ा हथियार है। युवा स्मार्टफ़ोन का उपयोग शैक्षणिक व शोध के लिए सकारात्मक सोच के साथ करें जिससे भविष्य निर्माण हो सके। स्मार्ट फ़ोन वितरण कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर इन्चार्ज प्रो. अनिल मलिक ने कहा कि सीखने सिखाने की कोई उम्र नहीं होती है तथा इस मोबाईल का उपयोग अपनी शिक्षा को सुदृढ बनने के लिऐ तथा अपने व्यक्तिगत विकास के लिए करें।


देश को विकसित करने में उपयोगी होगा फोन

आईबीएस निदेशक व संकायाध्यक्ष-विज्ञान प्रो. जयमाला ने कहा की प्रत्येक दिशा में हमें अपनी सामाजिक व डिजिटल युग की जिम्मेदारियों को समझते हुए युवाओं को समाज के निरंतर उत्थान में सहयोग देने के लिये प्रेरित करना होगा, तभी समाज का सम्पूर्ण विकास संभव है। विश्वविधालय के छात्र संघ अधिष्ठाता प्रोफेसर भूपेंद्र कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प की पूर्ति के लिए यह मोबाईल फोन बहुत ही सहायक सिद्ध होंगे। आज भारत विकासशील देशों की श्रेणी में है तथा विकसित भारत की दिशा में हमने अपने कदम बढ़ा दिए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story