×

Meerut: पीएम मोदी के दौरे से पहले मेरठ में बढ़ाई गई सुरक्षा, ड्रोन,पतंग-गुब्बारे उड़ाने पर प्रतिबंध

PM Modi Meerut Visit: 31मार्च साढ़े तीन बजे होने वाली प्रधानमंत्री की रैली के लिए 18 सौ बसों, छह सौ कारों और ट्रैक्टर के जरिए तीन लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

Sushil Kumar
Published on: 30 March 2024 5:24 AM GMT
PM Modi
X

PM Modi  (फोटो: सोशल मीडिया )

PM Modi Meerut Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 मार्च को यूपी के मेरठ में प्रस्तावित रैली करने आ रहे हैं । जिसके मद्देनजर सुरक्षा को देखते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत रैली स्थल से आठ किमी त्रिज्या की दूरी तक हवाई प्रदर्शन, ड्रोन उड़ाने के अलावा पंतग या गुब्बारे उड़ाना भी प्रतिबंधित कर दिया है। जिलाधिकारी ने इस दौरान सभी थानाध्यक्षों को आदेश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्रों में आदेशों का सख्ती से पालन कराएं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ से लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने आ रहे हैं। भाजपा के जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा ने बताया कि केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान के मैदान पर 31मार्च यानी रविवार शाम साढ़े तीन बजे होने वाली प्रधानमंत्री की रैली के लिए 18 सौ बसों, छह सौ कारों और ट्रैक्टर के जरिए तीन लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। पांच किलोमीटर के दायरे में गांव-कालोनी में जाकर रैली में आने का आह्वान किया जा रहा है। रालोद प्रवक्ता आतिर रिजवी ने बताया कि रालोद मुखिया चौधरी जयंत सिंह भाजपा के साथ मंच साझा करेंगे। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंकत चौधरी ने कहा कि यह 2024 के चुनाव की पहली रैली है। कार्यकर्ताओं का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री क्रांति धरा से चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री की रैली के लिए चार हेलीपैड हो रहे तैयार

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार प्रधानमंत्री की रैली के लिए चार हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के तीन हेलीकॉप्टर के लिए केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान के मैदान में तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर सभा स्थल से 200 मीटर दूर रोम्बस स्कूल में उतरेगा।

बता दें कि दो फरवरी 2014 को प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के तौर पर नरेन्द्र मोदी ने मेरठ के शताब्दी नगर से विजय संकल्प रैली की थी। उसके बाद 2019 में 28 मार्च को नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रुप में दूसरी बार सिवाया टोल प्लाजा के पास विडय शंखनाद रैली की थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story