×

Meerut News: शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में देशी शराब के साथ पांच गिरफ्तार

Meerut News:अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि बड़ा मुनाफा कमाने के लिए देशी शराब को मेरठ और आसपास के जनपदों में जाकर बेचते थे।

Sushil Kumar
Published on: 19 Sep 2023 6:11 PM GMT
Police got big success against liquor smugglers, five arrested with huge quantity of country liquor
X

शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में देशी शराब के साथ पांच गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने अंग्रेजी शराब की तस्करी के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है। खन्द्रावली वाला रास्ता ट्यूवाल के पास तस्करी के लिए जा रही ब्रांडेड अंग्रेजी शराब को दो लग्जरी कार से थाना किठौर पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने मौके से पांच अंतरराज्जीय तस्करों को भी दबोच लिया। कार से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार इसकी कीमत पांच लाख रुपये है।

70 पेटी देशी शराब मार्का सिकन्दर सन्तरा बरामद

मेरठ पुलिस को मिली इस कामयाबी की जानकारी देते हुए एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि थाना किठौर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर थाना किठौर उप निरीक्षक दुर्गेश कुमार व मनोज कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने खन्द्रावली वाला रास्ता ट्यूवाल के पास बदमाशों की घेराबंदी की थी। यहां होण्डा सिटी व एक बलेनो कार को चेकिंग के लिए रोका गया। जब कार की तलाशी ली गयी तो इसके अंदर देशी शराब 70 पेटी देशी शराब मार्का सिकन्दर सन्तरा बरामद की गई। एसएसपी ने बताया कि टीम ने मौके से ही पांच अंतरराज्जीय तस्करों को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम हापुड़ जनपद निवासी पुनीत पुत्र कमल सिंह, हरिओम पुत्र कालू खारी, सदर बाजार दिल्ली कैन्ट थाना सदर बाजार कैन्ट पश्चिम दिल्ली निवासी आशीष पुत्र सुनील, थाना फतेहपुर बेरी जिला मेहरौली दिल्ली निवासी जय पुत्र अनिल, हरियाणा के फरीदाबाद जनपद निवासी सागर पुत्र चन्द्रवीर हैं। अभियुक्तों के विरूद्ध थाना किठौर पर मु0अ0सं0 281/2023 धारा 63/72 आबकारी अधिनियम, मु0अ0सं0 282/2023 धारा 63/72 आबकारी अधिनियम पंजीकृत किया गया। विधिक कार्यवाही कर अभियुक्तगण को समय से न्यायालय में पेश किया जायेगा।

एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि बड़ा मुनाफा कमाने के लिए देशी शराब को मेरठ और आसपास के जनपदों में जाकर बेचते थे। एसएसपी ने बताया कि पुलिस इन पांचों शातिरों के बारे में जनपद व आसपास के जनपदों से जानकारी जुटा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story