Meerut News: पुलिस को बड़ी कामयाबी, 15 लाख रुपये लूट की घटना का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

Meerut News: पुलिस ने निजी कंपनी के कर्मचारी से 15 लाख रुपये लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इस साल 19 मई को इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।

Sushil Kumar
Published on: 12 Sep 2023 11:22 AM GMT
Meerut News
X
Meerut News(Pic:Newstrack) 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की मवाना पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस दौरान मेरठ पौड़ी हाइवे पर ग्राम तिगरी के पास बने फ्लाईओवर के नीचे पीछे से ओवरटेक करके बैंट एटीएम में पैसा डालने के लिए जा रहे एक निजी कंपनी के कर्मचारी से 15 लाख रुपये लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इस साल 19 मई को इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। मौके से लूट की रकम में से 2,50,500/- रूपये नकद व अवैध तमंचे-कारतूस बरामद किये गये।

ऐसे हुआ घटना का खुलासा

पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश बहादुर ने थाना मवाना पुलिस को मिली इस कामयाबी की बावत जानकारी देते हुए बताया कि वादी जो India 1 ATM मे रुपये डालने का काम करता है। इसकी फ्रेन्चाईजी कावेन्द्र चतुर्वेदी पुत्र स्व0 पदमाकर मिश्रा निवासी A83 गंगासागर कालोनी थाना गंगानगर मेरठ के नाम से है। इसके पास इंडिया वन को 08 एटीएम में पैसा डालने का काम है। 19 मई को इंडिया वन एटीएम में पैसा डालने के उद्देश्य से 15 लाख रुपये अपनी मो0सा0 सं0 UP15 CU 4109 से लेकर वादी India 1 के ATM मवाना आया तथा वहाँ से फलावदा जा रहा था तभी मेरठ पौड़ी हाइवे पर ग्राम तिगरी के पास बने फ्लाईओवर के नीचे पीछे से ओवरटेक करके समय करीब 15.45 बजे दोपहर दो लड़के सुपर स्प्लेन्डर मोटर साईकिल से आये और तमन्चा दिखा कर रोककर रुपयों से भरा पिटठू बैग जबरदस्ती लूट कर ले जाने के सम्बन्ध में वादी की तहरीर के आधार पर थाना मवाना पर मु0अ0सं0 213/2023 धारा 392 भादवि पंजीकृत किया गया था। पुलिस छानबीन में अभियुक्तों की पहचान अंकित कश्यप पुत्र अमर सिंह 2. कोमल उर्फ आदर्श पुत्र अनिल मित्तल निवासीगण ग्राम खजूरी थाना परिक्षितगढ़ जनपद मेरठ के रुप में हुयी ।

पुलिस अधीक्षक देहात के अनुसार थाना मवाना पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर मवाना-परीक्षितगढ़ रोड़ पर स्थित ततीना मोड़ से अंकित कश्यप पुत्र अमर सिह,कोमल उर्फ आदर्श पुत्र अनिल मित्तल व विकास पुत्र राजकुमार निवासीगण ग्राम खजूरी थाना किला परीक्षितगढ़ मेरठ को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण से अलग-अलग 01-01 तमन्चा 315 बोर व 05 जिन्दा कारतूस बरामद हुये जिसके सम्बन्ध में थाना मवाना पर मु0अ0सं0 405/2023, 406/2023, 407/2023 धारा 3/25 आयुद्ध अधिनियम पंजीकृत किया गया।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि इस घटना को कारित कराने में विकास पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम खजूरी थाना परिक्षितगढ़ जनपद मेरठ ने सहयोग दिया। क्योंकि विकास करीब एक साल पहले काव्या एन्टरप्राईजेज के इन्डिया वन के एटीएम में मैन्टेनेन्स के पद पर कार्यरत था और विकास को सभी एटीएम में कब कब कितने पैसे डाले जाते हैं इसकी पूरी जानकारी थी और विकास पर गांव के ही हेमेन्त उर्फ हेमू के लगभग 70000 रुपये उधार थे जिसे अंकित ने मध्यस्थता कराकर दिलाये थे। जिसका तगादा हेमेन्त उपरोक्त अंकित के माध्यम से विकास पर करता था। विकास उधार के रुपये न दे पाने के कारण एक योजना बनाकर नन्दन मेहता को एटीएम में रुपये डालने के समय लूटने लूटने की योजना बनाकर अंकित कश्यप व कोमल उपरोक्त को शामिल कर लिया। क्योंकि विकास को यह पूरी जानकारी थी कि नन्दन मेहता प्रतिदिन लगभग 15 लाख रुपये लेकर इण्डिय वन के एटीएम में मोटर साईकिल से अकेला जाता है, जिसे आसानी से लूटा जा सकता है। इसी घटना को कारित करने के उद्देश्य से अंकित व कोमल उपरोक्त को नन्दन मेहता की पहचान करायी और अंकित व कोमल द्वारा नन्दन मेहता की 04-05 बार रैकी की गयी। लूट के बाद अंकित कश्यप व कोमल उपरोत् द्वारा 06-06 लाख रुयपे लिये गये तथा 03 लाख रुपये विकास ने अपने हिस्से के लिये। गिरफ्तार अभियुक्तगण को सम्बन्धित माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story