×

Meerut Crime: डबल मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा, सामने आई ये चौंकाने वाली बात

Meerut News: एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज शाम घटना का खुलासा करते हुए बताया कि थाना खरखौदा पुलिस को कल शाम छह बजे थाना क्षेत्र के गांव पांची में एक आम के बाग में दो युवकों के शव पड़ा होने की जानकारी मिली थी।

Sushil Kumar
Published on: 9 May 2024 3:30 PM GMT
Meerut News
X

मामला का खुलासा करते एसएसपी रोहित सिंह सजवाण (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में थाना खरखौदा क्षेत्र में झांकी के कलाकार मनोज और मोंटी की हत्या के मामले में पुलिस ने दो नामजद अभियुक्तों को हिरासत में लेकर घटना का सनसनीखेज खुलासा किया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज शाम घटना का खुलासा करते हुए बताया कि थाना खरखौदा पुलिस को कल शाम छह बजे थाना क्षेत्र के गांव पांची में एक आम के बाग में दो युवकों के शव पड़ा होने की जानकारी मिली थी। जांच पड़ताल में सामने आया कि दोनों युवकों की हत्या गला दबाकर की गई है।

दोनो युवकों की पहचान कर ली गई है इनमें एक युवक गांव बिजौली का रहने वाला मनोज है जबकि दूसरा युवक नरहाड़ा का निवासी मोंटी है। मृतकों के परिजनों द्वारा घटना के संबंध में दो युवकों पर शक करते हुए उनके खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पोस्टमार्टम में युवकों की मौत का कारण गला दबा कर दम घुटना बताया गया है। इस पूरे प्रकरण में पुलिस द्वारा नामजद दोनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर जो प्रारंभिक छानबीन कर साक्ष्य एकत्र किये गये हैं।

पता चला कि मृतक दोनो युवक विभिन्न कार्यक्रमों में लड़की का भेष धारण कर नृत्य आदि करते थे। एक ऐसे ही कार्यक्रम में दोनो युवकों की प्रतिवादी दोनों युवकों से जान पहचान हुई थी। इस मुलाकात में दोनो पक्षों ने एक दूसरे के मोबाइल नम्बर लिए और दोंनो पक्षों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरु हो गया। प्रतिवादी अंकुश की जान पहचान और सबंधं मोंटी से और दूसरे प्रतिवादी नवीन की जान पहचान और संबंध मनोज उर्फ कमल से हो गये। कुछ समय के बाद अंकुश नाम के प्रतिवादी की किसी लड़की से शादी की बात तय होने की बात चलने लगी। मोंटी ने इस पर आपत्ति जताई और अंकुश को धमकी दी कि अगर शादी की तो तुम्हारे और अपने संबंध सार्वजनिक कर दूंगा। मोंटी ने यह भी कहा कि उसके मोबाइल में उनके कुछ वीडियो हैं जिनको वह सार्वजनिक कर देगा।

एसएसपी के अनुसार इसको लेकर मृतक युवकों और प्रतिवादी युवकों के बीच कई बार आपस में बहस भी हुई। इस दौरान दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को निपटने की धमकी दी। बाद में प्रतिवादी पक्ष ने अपना फोन बंद कर बातचीत बंद करने का प्रयास भी किया गया। लेकिन मृतक मोंटी द्वारा बार-बार प्रतिवादी पक्ष के घर जाकर बात करने का दबाव और प्रयास किया गया। इस बात से परेशान होकर अंकुश और नवीन द्वारा एक योजना तैयार की गई। इस योजना के तहत घटनास्थल के पास मोंटी और मनोज को बुलाया गया। शुरुआत में बातचीत का प्रयास किया गया। लेकिन,जब बात नहीं बनी तो आरोपी दोनो युवकों द्वारा गला दबा कर मोंटी और मनोज की हत्या कर दी गई।

एसएसपी ने बताया कि घटना में मोंटी का फोन मौके से बरामद नहीं हुआ था। बाद में आरोपी युवकों की निशानदेही पर मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया। इस फोन में मृतक युवकों के साथ आरोपी नामजद दोनो युवको के कुछ वीडियों हैं, जिसके आधार पर संभवतः मृतक युवक आरोपी नामजद युवकों पर दबाव बनाते होंगे। आरोपी दोनो युवकों से अधिक गहराई से पूछताछ कर अन्य साक्ष्य एकत्र करने के प्रयास किये जा रहे हैं। जिसके आधार पर विवेचना को अंतिम रुप प्रदान कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story