Meerut News: ... मोहब्बत तेरे अंजाम पर रोना आया: परिजनों ने किया विरोध, तो लगा ली फांसी

Meerut News: एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अनुसार जानी क्षेत्र में सिवालखास गंगनहर पुल से एक युवक के साथ छलांग लगाने वाली 20 वर्षीय युवती की हालत में अभी तक गंभीर बनी हुई है।

Sushil Kumar
Published on: 26 Dec 2023 2:13 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के बहसूमा क्षेत्र में रविवार देर रात पेड़ पर लटके मिले प्रेमी युगल की मौत फांसी पर लटकने से हुई थी। थाना बहसूमा प्रभारी संतोष कुमार ने आज बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी से दम घुटने से मौत का कारण सामने आया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत का समय भी लगभग एक ही आया। हालांकि, चिकित्सकों ने युवक का बिसरा भी सुरक्षित रख लिया है। वहीं, दोनों के स्वजन ने उक्त संबंध में कोई कार्रवाई नहीं करने की बात कहते हुए पुलिस को लिखकर दे दिया। प्रेमी युगल के शवों का परिजनों ने सोमवार को अंतिम संस्कार कर दिया।

उधर,मेरठ के ही थाना जानी क्षेत्र में रविवार दोपहर को एक युवक के साथ गंग नहर में छलांग लगाने वाली युवती की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। एसएसपी रोहित सजवाण ने आज शाम बताया कि युवती की हालत गंभीर होने के कारण उसके बयान नहीं लिये जा सके हैं। वहीं युवक का अभी कोई पता नहीं चल सका है। गोताखोर और बचाव दल द्वारा युवक की तलाश की जा रही है।

थाना बहसूमा क्षेत्र में हुई घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि रविवार देर रात को रामराज गंग नहर के पास गन्ने के खेत में नीम के पेड़ पर रस्सी से लटके प्रेमी युगल के शव मिले थे। उत्तराखड़ नंबर की बाइक भी पास में पड़ी मिली थी। पुलिस जांच में कुछ देर बाद दोनों की शिनाख्त भी हो गई थी। जिसमें युवती की पहचान रामराज के मोहल्ला बुधनगर निवासी राखी चौहान( 21) के रूप में हुई।

वहीं, युवक की पहचान मनीष चौहान(24) निवासी रेसी महाराजखुर्द थाना लक्सर, जनपद हरिद्वार उत्तराखंड के रूप में हुई थी। सोमवार को दोनों के शवों का मोर्चरी हाउस में पोस्टमार्टम हुआ, जहां युवक के शव को उसके स्वजन ले गए जबकि युवती के शव को रामराज ले आए। जहां पास ही श्मशान घाट लाकर अंतिम संस्कार कर दिया।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अनुसार जानी क्षेत्र में सिवालखास गंगनहर पुल से एक युवक के साथ छलांग लगाने वाली 20 वर्षीय युवती की हालत में अभी तक गंभीर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर युवती ने एक युवक के साथ गंगनहर में छलांग लगा दी थी। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने युवती को तो किसी तरह गंभीर अवस्था में बाहर निकाल लिया था। लेकिन,युवक(22) का कुछ पता नहीं चल पाया था,जिसकों आज भी पीएसी के गोताखोरो द्वारा गंगनहर में तलाश किया गया। लेकिन,उसका अभी तक भी कोई पता नहीं चल सका है। एसएसपी के अनुसार घटना की वजह युवक और युवती के बीच प्रेम-प्रसंग का होना पाया गया है। संभवतः परिजन दोनो के संबंधों से खुश नहीं थे। इसलिए उन्होंने गंग नहर में कूद कर जान देने की कोशिश की।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story