Meerut News: अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा, भाग रहा बदमाश पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल

Meerut News: पुलिस की फरार बदमाश से चिंदौड़ी पुलिया के निकट मुठभेड़ हो गयी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Sushil Kumar
Published on: 23 Oct 2024 6:18 AM GMT
Meerut Police encounter
X

Meerut Police encounter  (फोटो: सोशल मीडिया )

Meerut News: मेरठ की पुलिस ने फातिमा गार्डन स्थित एक मकान पर छापा मारकर शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गया। मकान से हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण के अलावा दो पिस्टल 32 बोर, एक अधबनी पिस्टल 32 बोर, 6 मैग्जीन 32 बोर, दो पिस्टल की नाल बरामद हुए हैं।

एसपी सिटी के अनुसार पुलिस की कुछ समय बाद फरार बदमाश से चिंदौड़ी पुलिया के निकट मुठभेड़ हो गयी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले बदमाश ने पुलिस से बचने के लिए पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश ने अपना नाम असलम निवासी तम्बाकू गोदाम वाली गली इस्लामाबाद थाना लिसाड़ी गेट बताया है। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फातिमा गार्डन में अवैध हथियार फैक्ट्री

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि एक मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि लोहियानगर के फातिमा गार्डन में अवैध हथियार फैक्ट्री चल रही है। इस सूचना पर कोतवाली और लोहियानगर थाने की पुलिस ने मगबीर द्वारा बताई गई जगह पर छापा मारा। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि यह मकान आबिद पुत्र शरीफ निवासी ग्राम कस्तला थाना इंचौली का है जो एक साल से असलम पुत्र मोहम्मद शरीफ ने किराये पर लिया हुआ था।

एसपी सिटी के अनुसार मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार अभियुक्त असलम शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध पूर्व से शस्त्र फैक्ट्री तथा गैंगस्टर जैसे कई मुकदमे दर्ज है । अभियुक्त असलम उपरोक्त के विरूद्ध थाना लोहियानगर पर उपरोक्त बरामदगी के आधार आर्म्स एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया । एसएसपी, मेरठ ने गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 25 हजार रूपये के पुरूस्कार की घोषणा की है ।गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना लोहिया नगर प्रभारी विष्णु कुमार कर रहे थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story