×

Meerut News: गोलियों की गड़गड़ाहट से गूंजा मेरठ, पुलिस मुठभेड़ में लुटेरा घायल, घायल समेत दो गिरफ्तार

Meerut News: एसएसपी के अनुसार अभियुक्तों के कब्जे से लूटे गये 02 मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर साइकिल व अवैध तंमचा, जिन्दा/खोखा कारतूस बरामद हुए है।

Sushil Kumar
Published on: 9 Jun 2024 6:17 AM GMT
Meerut Crime
X

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Meerut News: शहर की थाना ब्रहमपुरी पुलिस ने आज यानि रविवार तड़के मुठभेड़ के दौरान लूट की घटना में वांछित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में चलाई गई गोली से एक बदमाश घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के कब्जे से कब्जे से लूटे गये दो मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त बाइक व अवैध तंमचा, कारतूस बरामद हुआ है। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने मोबाइल लूट की कई घटनाओं में अपना हाथ होना स्वीकार किया है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज तड़के हुई इस मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए बताया कि थाना ब्रहमपुरी पुलिस थाना क्षेत्र में प्रभारी निरीक्षक सुमन कुमार सिंह, निरीक्षक अपराध रामसनेही की अगुवाई में गश्त व चैकिंग संदिग्ध वाहन चैकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर बिजली बम्बा बाईपास लिसाडी रोड से लूट की घटना में वांछित एक बदमाश पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार किया गया। जिसके द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की गयी। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी कार्यवाही में बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान मोहन आनन्द उर्फ हरि मोहन उर्फ आनन्द पुत्र संजय सिंह निवासी ग्राम लिसाडी थाना लिसाडी गेट जनपद मेरठ के रूप में हुई है। घायल बदमाश के साथी सहभियुक्त प्रभात पुत्र यशपाल निवासी-ग्राम नगौडी थाना मवाना जनपद मेरठ को भी कॉम्बिंग कर गिरफ्तार किया गया।

एक बदमाश फरार

एसएसपी के अनुसार अभियुक्तों का एक साथी नाम-पता अज्ञात मौके से फरार हो गया। मौके से अभियुक्तों के कब्जे से लूटे गये 02 मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर साइकिल व अवैध तंमचा, जिन्दा/खोखा कारतूस बरामद हुए है। अभियुक्तगण थाना ब्रहमपुरी पर पंजीकृत मु0अ0सं0 183/2024 धारा 392 भादवि में वांछित चल रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा दो जून को पत्रकार शरद व्यास पुत्र इन्द्रदत्त व्यास निवासी बुढाना गेट, कोतवाली मेरठ से थाना ब्रहमपुरी क्षेत्र में मोबाइल लूटने की घटना कारित की गयी थी जिसमें अभियुक्तगण वांछित चल रहे थे। गिरफ्तारी के संबंध में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story