Meerut News: गोकशी बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, एक घायल,छह गिरफ्तार

Meerut News: पुलिस ने घायल समेत छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से अवैध हथियार, गोकशी करने के उपकरण और एक कार बरामद की है।

Sushil Kumar
Published on: 19 Feb 2024 4:55 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना लोहियानगर पुलिस को सूचना मिली कि एक कार में कुछ अभियुक्त गोकशी के इरादे से निकले हैं। इस पर थाना लोहियानगर पुलिस ने घेराबंदी की। मगर, पुलिस को देखकर कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में एक आरोपी के पैर में गोली लग गई, जिसका उपचार एमसीसी हास्पिटल में चल रहा है।

कब्जे से अवैध हथियार

पुलिस ने घायल समेत छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से अवैध हथियार, गोकशी करने के उपकरण और एक कार बरामद की है। गिरफ्तार अभियुक्त आवारा गाय व साड को निशाना बनाकर पकडकर ले जाकर सुनसान जगह पर काट देते है और आर्थिक लाभ के लिये मांस को गाडी मे ले जाकर आवश्यकतानुसार दुकानो पर बेच देते है तथा अवशेषो को मौके पर छोड देते है।

गोकशी करने के उपकरण और एक कार बरामद

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया कि आज थाना लोहियानगर पुलिस को चैकिंग के दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि गौकशी की घटना करने वाले चार अपराधी एक सफेद रंग की कार में सवार होकर मेरठ शहर की ओर से हापुड की ओऱ जाने वाले रास्ते पर आ रहे है, जिनके पास गौकशी करने के औजार व अवैध अस्लाह भी है जो थाना किला परिक्षित गढ से गौकशी की घटना में वांछित है तथा आज भी कही और भी गौकशी की घटना कर सकते है।

उक्त सूचना पर थाना पुलिस आने जाने वाली गाडियों पर नजर रखते हुए सावधानी पूर्वक बैरियर लगाकर चैकिंग करने लगू तभी कुछ समय पश्चात मेरठ शहर की ओर से एक सफेद रंग की गाडी आती दिखायी दी। जिसे देखरेख थाना पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो गाडी नही रूकी और थाना पुलिस की ओर तेजी से आयी बैरियर खडे होने के कारण बदमाशो ने अपनी गाडी को लोहिया नगर पुलिस एंकलेव की और मोड दिया जिसकी सूचना कन्ट्रोल रूम को वास्ते चैकिंग व धरपकड व सूचित करने हेतु दी गयी।

एसएसपी के अनुसार थाना लोहियानगर पुलिस के द्वारा अपनी अपनी प्राईवेट व सरकारी मोटर साईकिलो से गाडी का पीछा किया गया। चिन्दौडी पुलिया से जलालपुर की और जाने वाले रास्ते पर बायी और बने एक खण्डरनुमा टयूबैल के पास बदमाशों की कार एक पेड से टकराकर रूक गई । गाडी में सवार बदमाशों द्वारा अपने को घिरा देखकर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया, जिसपर पुलिस पार्टी द्वारा आत्मरक्षार्थ फायर करने के दौरान अभियुक्त साबिर के दाहिने पैर में गोली लग जाने के कारण घायल होकर वही गिर पडा, जिसे नियमानुसार पुलिस हिरासत मे लेते हुए मानवीय दृष्टिकोण से उपचार हेतु पुलिस निगरानी में एमसीसी हास्पिटल जनपद मेरठ में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने घायल साबिर के अलावा कार में सवार यामीन,रिहान और साबिर को गिरफ्तार कर बरामदगी के आधार पर मु0अ0सं0 69/2024 धारा 307 भादवि व 3/25 आयुद्ध अधिनियम पंजीकृत कर गिरफ्तार किया है। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने पांच फरवरी की रात्रि मे ग्राम बाजौट तथा 9 फरवरी की रात्रि मे ग्राम ऐंची खुर्द थाना परीक्षित गढ मेरठ के जंगल मे हुई गौ-कशी की घटनाओं को अंजाम देने का अपराध भी स्वीकार किया है। पुलिस ने इनके दो अन्य साथियों परवेज और अनस को भी जुर्रानपुर फाटक से समय गिरफ्तार कर लिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story